UP News: AAP सांसद संजय सिंह का बड़ा बयान, बोले- दिल्ली मॉडल पर यूपी की जनता ने लगाई मुहर, कांग्रेस पिछड़ी

यूपी पंचायत चुनाव में आप के 83 प्रत्याशियों ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीता है.

यूपी पंचायत चुनाव में आप के 83 प्रत्याशियों ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीता है.

UP Panchayat Chunav Result: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने यूपी पंचायत चुनाव में 83 प्रत्याशियों ने जिला पंचायत सदस्य, 300 ने ग्राम प्रधान और 232 ने क्षेत्र पंचायत का चुनाव जीतने का दावा करने साथ कहा है कि यूपी की जनता ने दिल्‍ली मॉडल पर मुहर लगाई है.

  • Share this:

लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav Result) के नतीजे आने के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने बड़ा दावा किया है. उन्‍होंने कहा कि यूपी पंचायत चुनाव में उसके 83 प्रत्याशियों ने जिला पंचायत सदस्य, 300 ने ग्राम प्रधान और 232 ने क्षेत्र पंचायत का चुनाव जीतने में सफलता हासिल की है. इसके साथ संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी को यूपी पंचायत चुनाव में मिली यह जीत अरविन्द केजरीवाल के दिल्ली मॉडल (Delhi Model) पर जनता की मुहर है. यही नहीं, उन्‍होंने दावा किया है कि यूपी पंचायत चुनाव में आप को कांग्रेस ज्‍यादा सीटें मिली हैं. हालांकि कांग्रेस ने संजय सिंह के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि यूपी में पार्टी का प्रदर्शन अच्‍छा रहा है.

सांसद संजय सिंह ने साथ ही कहा कि यूपी पंचायत चुनाव में भाजपा, समाजवादी पार्टी और बसपा के आम आदमी पार्टी ने चौथा स्‍थान हासिल किया है. यही नहीं, उन्‍होंने कहा कि यूपी की जनता दिल्‍ली की तरह मुफ्त बिजली,पानी और बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं के साथ अच्‍छी शिक्षा चाहती है न कि श्‍मशान की राजनीति. इसके अलावा संजय सिंह ने यूपी के अलग अलग जिलों एंबुलेंस सेवा शुरू करने की बात भी कही है.

Youtube Video

विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में आप
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों में जोर शोर से जुटी अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने पंचायत चुनाव में पूरी दमदारी के साथ दिल्‍ली मॉडल को आगे रखते हुए चुनाव लड़ा था. यही नहीं, पार्टी की तरफ से कहा गया है कि जीते हुए जिला पंचायत सदस्यों को 2022 विधायकी का टिकट देगी. संजय सिंह ने यह भी दावा किया कि कई जिलों में आप के प्रत्याशी दूसरे और तीसरे नंबर पर भी रहे हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी का दावा है कि गोरखपुर, प्रतापगढ़, संत कबीर नगर, जौनपुर, बागपत, बरेली, मैनपुरी, लखीमपुर खीरी और महोबा जनपदों में पार्टी को बड़ी जीत मिली है.

कांग्रेस ने खारिज किया आप का दावा

यूपी कांग्रेस के प्रवक्‍ता अशोक सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी से 270 जिला पंचायत सदस्‍य चुनाव जीतने में सफल रहे हैं, जो कि अच्‍छा प्रदर्शन है. इसके अलावा कांग्रेस यही नहीं जिला पंचायत की 573 सीटों पर पार्टी दूसरे नंबर पर, तो 713 सीटों पर तीसरे स्थान पर रही है. यह कांग्रेस का आप के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज