मिशन 2022 UP की तैयारी में जुटी AAP, संगठन का किया विस्तार, सौंपी गई अहम जिम्मेदारी
Lucknow News in Hindi

मिशन 2022 UP की तैयारी में जुटी AAP, संगठन का किया विस्तार, सौंपी गई अहम जिम्मेदारी
आम आदमी पार्टी न दिनों यूपी में अपने संगठन को मजबूत बनाने की कवायद में जुटी है

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) 23 मार्च से 23 जून तक यूपी के हर गांव, हर वार्ड में जन-संवाद कार्यक्रम करेगी. इसी के साथ अब यूपी में आम आदमी पार्टी ने अपने संगठन का विस्तार करते हुए पार्टी से जुड़े कई लोगों को कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी भी सौंपे जाने का ऐलान कर दिया है

  • Share this:
लखनऊ. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) दिल्ली में मिली जीत के बाद अब यूपी में अगला विधानसभा चुनाव (Assembly elections 2022) लड़ने के लिये इन दिनों यूपी में अपने संगठन को मजबूत बनाने की कवायद में जुटी है. इस दौरान आम आदमी पार्टी यूपी के ज्यादा से ज्यादा लोगों को आप (AAP) से जोड़ने के लिये एक ओर जहां टोल फ्री नंबर पर मिस्ड काल करने की अपील की जा रही है वहीं प्रदेश के सभी जिलों में आम आदमी पार्टी का सदस्यता कैंप लगाकर बड़े स्तर पर लोगों को AAP का सदस्य बनाने का प्रयास किया जा रहा है.

संगठन का विस्तार
इसी के साथ अब यूपी में आम आदमी पार्टी ने अपने संगठन का विस्तार करते हुए पार्टी से जुड़े कई लोगों को कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी भी सौंपे जाने का ऐलान कर दिया है. News 18 से बात करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह की सहमति से अब आम आदमी पार्टी अपने संगठन का विस्तार भी कर रही है. जिसके क्रम में एक ओर लखनऊ के विजय सिंह को आम आदमी पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष और गाजियाबाद मोदीनगर के नवाब सोनी को प्रदेश सचिव बनाया गया है. जबकि पार्टी के युवा आंदोलनों में सक्रिय भूमिका निभाने वाले बिजनौर के फैजल वारसी को आम आदमी पार्टी के यूथ विंग का प्रदेश अध्यक्ष और अंकुर कटियार को न सिर्फ प्रदेश महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है बल्कि 15 दिन के अंदर ही आप यूथ विंग की प्रदेश कमेटी भी गठित कर दिये जाने का निर्देश जारी कर दिया गया है.

AAP प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह (Sabhajeet Singh) ने कहा कि यूपी में चल रहे सदस्यता अभियान के दौरान बहुत सारे लोग पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं. पार्टी गांव से लेकर प्रदेश तक अपने संगठन को मजबूत करने का प्रयास कर रही है. उसी की कड़ी में कई साथियों को संगठन के महत्वपूर्ण पदों पर जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके साथ ही साथ आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे बहुत सारे नये साथियों को भी जल्द ही विभिन्न स्तरों पर जिम्मेदारी दी जायेगी. आम आदमी पार्टी में अब तक स्टेट और जिले की इकाईयां काम करती थीं. लेकिन पार्टी अब मंडल स्तर पर भी अपनी इकाई का गठन करेगी. अब स्टेट के बाद मंडल और फिर जिला इकाईयां पार्टी के संगठन का ढांचा होंगी. आम आदमी पार्टी 23 मार्च से 23 जून तक यूपी के हर गांव, हर वार्ड में जन-संवाद कार्यक्रम करेगी. जिसके लिये 1200 जन-संवाद टीमों का गठन किया जा रहा है.



ये भी पढ़ें- आजमगढ़ में भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में युवक की जूते-चप्पल से पिटाई, पुलिस ने बचाया


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading