Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    हाथरस गैंगरेप: AAP सांसद संजय सिंह बोले- योगी जी और कितनी गुड़ियां बनेंगी शिकार?

    योगी जी और कितनी गुड़ियां बनेंगी शिकार? (file photo)
    योगी जी और कितनी गुड़ियां बनेंगी शिकार? (file photo)

    बता दें 14 सितंबर को युवती के साथ गांव के ही चार लोगों ने गैंगरेप (Gang Rape) किया और फिर जान से मारने की नियत से उसकी गला दबाकर हत्या की कोशिश की थी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: September 29, 2020, 4:03 PM IST
    • Share this:
    लखनऊ/हाथरस. कोतवाली चंदपा क्षेत्र के बुलगाडी में पिछले दिनों गैंगरेप (Hathras Gangrape) की शिकार हुई दलित युवती का मंगलवार सुबह इलाज के दौरान दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. पीड़िता की मौत पर आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्य सभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) ने योगी सरकार पर सवाल खड़ा किए. आप नेता संजय सिंह ने कहा, 'योगी जी आपकी सरकार कहां है? छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार करके उनकी निर्मम हत्या कर दी या SSP रंगदारी मांगता है, नहीं मिलने पर हत्या करा देता है. अभी भी खुलेआम घूम रहा है. हाथरस की गुड़िया तो इस दुनिया से चली गई योगी जी और कितनी गुड़िया ऐसी दरिंदगी का शिकार होंगी?' इस बीच शव के गांव पहुंचने पर बाल्मीकि समाज के आंदोलित होने की आशंका को देखते हुए PAC की तैनाती कर दी है.

    एएसपी प्रकाश कुमार ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण सूचना मिली है कि पीड़िता जिसे बेहतर इलाज के लिए सफदजंग अस्पताल में एडमिट कराया गया था, उनकी मौत हो गई है. इस मामले में चारों अभियुक्तों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है. पहले इस मामले में आईपीसी की धारा 307 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. बाद में इसमें 376डी की धारा जोड़ी गई. अब मौत के बाद इसमें 302 की धारा और जोड़ी जाएगी. उन्होंने बताया कि पीड़िता का पोस्टमार्टम दिल्ली में करवाया जा रहा है. एएसपी के मुताबिक आरोपी पक्ष और मृतका के परिवार के बीच 2001 में भी एक मामला दर्ज हुआ था. उस मामले में कार्रवाई समाप्त हो चुकी थी.





    ये भी पढे़ं- हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत, प्रियंका बोलीं-UP में महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं
    बता दें 14 सितंबर को युवती के साथ गांव के ही चार लोगों ने गैंगरेप किया और फिर जान से मारने की नियत से उसकी गला दबाकर हत्या की कोशिश की थी. गैंगरेप की शिकार हुई युवती के साथ हैवानियत की सभी हदें पार कर दी गई थी. उनका जीभ तक काट दी गई थी. गले के पीछे रीढ़ की हड्डी भी टूट गई थी. मामले में पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपी उच्च विरादरी के हैं. अब पीड़िता की मौत के बाद उनके खिलाफ हत्या की धारा भी जोड़ दी जाएगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज