Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: AAP ने जारी की प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

UP Election 2022: AAP ने जारी की प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

आप सांसद संजय सिंह यूपी के प्रभारी हैं.

आप सांसद संजय सिंह यूपी के प्रभारी हैं.

UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) भी ताल ठोक रही है. इस बीच पार्टी ने 33 प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. इससे पहले 16 जनवरी को आम आदमी पार्टी ने 150 और 18 जनवरी को 20 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया था. वहीं, यूपी के प्रभारी और आप सांसद संजय सिंह के मुताबिक, आम आदमी पार्टी प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों चुनाव लड़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ/नई दिल्‍ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022)  के लिए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. ‘आप’ की इस लिस्‍ट में 33 प्रत्‍याशियों के नाम हैं. आम आदमी पार्टी की इस लिस्‍ट में पेशे से डॉक्टर और इंजीनियर के अलावा समाजसेवी और बिजनेसमैन शामिल हैं. पार्टी ने आगरा की फतेहपुरी सीकरी से नाजिर खान, इटावा से डॉ. शिव प्रताप सिंह राजपूत, फिरोजाबाद की शिकोहाबाद सीट से शेलेंद्र वर्मा और लखनऊ कैंट से इंजीनियर अजय कुमार को मैदान में उतारा है.

इससे पहले 16 जनवरी को आम आदमी पार्टी ने यूपी की 150 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. यही नहीं, इसके बाद 18 जनवरी को दूसरी लिस्‍ट जारी की थी, जिसमें 20 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया था.

यूपी की सभी सीटों पर चुना लड़ रही AAP
यूपी के प्रभारी और आप सांसद संजय सिंह के मुताबिक, बदलाव की राजनीति और गन्दी राजनीति पर झाड़ू चलाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पार्टी के केंद्रीय सहमति से प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया गया है.

Uttar Pradesh Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, CM Yogi Adityanath, Akhilesh Yadav, UP Elections 2022, सीएम योगी आदित्‍यनाथ, यूपी चुनाव 2022, Aam Aadmi Party

आप की तीसरी लिस्‍ट में 33 प्रत्‍याशियों के नाम हैं.

जानें उत्तर प्रदेश में कब-कब है वोटिंग
बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले चुनाव के ऐसे थे नतीजे
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Tags: Aam aadmi party, AAP leader Sanjay Singh, Arvind kejriwal, UP news, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर