यूपी में AAP का बढ़ रहा कुनबा, IPS की पत्नी समेत कई डॉक्टर पार्टी में शामिल
Lucknow News in Hindi

यूपी में AAP का बढ़ रहा कुनबा, IPS की पत्नी समेत कई डॉक्टर पार्टी में शामिल
आईपीएस अमिताभ ठाकुर समेत कई डॉक्टरों ने ली आप की सदस्यता.

AAP द्वारा राजधानी लखनऊ समेत यूपी के विभिन्न शहरों में कैंप लगाकर और मिस्ड काल के जरिये लोगों को पार्टी का सदस्य बनाया जा रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. दिल्ली चुनाव में प्रचंड जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी (AAP) अब साल 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में उतरने की तैयारी कर रही है. इसके तहत बीते दिनों राजधानी लखनऊ में AAP ने न सिर्फ यूपी में बूथ से जिला स्तर तक अपने संगठन को खड़ा करने के लिए एक अहम बैठक कर प्रभावी रणनीति बनाई. इस दौरान दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी अपने संगठन के विस्तार के लिये बीते 23 फरवरी से 23 मार्च तक बड़े स्तर पर सदस्यता अभियान भी चला रही है. AAP से प्रभावित समाज के विभिन्न तबके के लोग भी अब आम आदमी पार्टी का दामन थामते नजर आ रहे है.

आम आदमी पार्टी द्वारा राजधानी लखनऊ समेत यूपी के विभिन्न शहरों में कैंप लगाकर और मिस्ड काल के जरिये लोगों को पार्टी का सदस्य बनाया जा रहा है. राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में आयोजित सदस्यता कैंप में आईपीएस अमिताभ ठाकुर की पत्नी, वकील और सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा. वहीं, दूसरी ओर AAP के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने डॉ तरुण सिंह, डॉक्टर प्रकाश पांडे, डॉ अनिल यादव, डॉ विकास कनौजिया, डॉ सौरभ, डॉ अजय यादव, डॉ इफ़्फ़त रुखसार सहित शहर के कई प्रतिष्ठित लोगों को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई.

AAP की सदस्यता लेने की जानकारी नूतन ठाकुर ने सोशल मीडिया के जरिये देते हुए बताया, 'मैं आम आदमी पार्टी में शामिल हो रही हूं. मैं पूर्व में भी AAP में थीं, लेकिन दिसंबर 2013 में इस्तीफा दे दिया था. अब मैंने दोबारा इस पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया है. मैंने इस पार्टी को अपनी सोच तथा विचारधारा के अनुकूल पाया है. मैं लोक जीवन में पारदर्शिता तथा उत्तरदायित्व के क्षेत्र में काम करती हूं. आप भी इसी उद्देश्य के लिए कार्यरत है. मैं धार्मिक प्रश्नों पर AAP के सहिष्णु तथा समदर्शी सोच से भी प्रभावित हुई हूं. मैं पार्टी को मुझे दुबारा शामिल करने के लिए ह्रदय से धन्यवाद् देती हूं. आप कार्यकर्त्ता के रूप में अपना श्रेष्ठतम योगदान देने का प्रयास करूंगी.'



अब तक 3.5 लाख से ज्यादा लोगों ने ली सदस्यता



न्यूज 18 से बात करते हुए AAP के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी के सदस्यता कैम्प में जुड़ने वाले लोग यूपी की बदहाली से निराश और हताश हैं. एक अच्छा विकल्प तलाश रहे हैं. जो उन्हें स्कूलों की महंगी फीस, बिजली बिलों, इलाज के खर्चों और तमाम उत्पीड़नों से मुक्ति दिला सके. इसलिए आम आदमी पार्टी के सदस्यता कैंपों में लोगों की भारी भीड़ पहुंच रही है. इसके चलते 3 मार्च तक यूपी में सदस्यता कैम्प और मिस्ड कॉल के जरिये अब तक 3,65,707 लोग आम आदमी पार्टी के सदस्य बन चुके है.'

ये भी पढ़ें:

3 साल पूरे होने पर इन रिपोर्ट कार्ड के साथ घर-घर पहुंचेगी योगी सरकार

रेप का विरोध करने पर मुंहबोले भाई ने लड़की का गर्दन काट खुद का भी काटा गला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading