AAP ने योगी सरकार को आड़े हाथ लिया, कहा-बेरोजगारों के साथ धोखा कर रही है राज्य सरकार
Lucknow News in Hindi

AAP ने योगी सरकार को आड़े हाथ लिया, कहा-बेरोजगारों के साथ धोखा कर रही है राज्य सरकार
संजय सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार बेरोजगारों के साथ मजाक कर रही. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने राज्य में न तो कोई फैक्टरी लगाई और न ही रोजगार के कोई दूसरे अवसर पैदा किए. इसके बावजूद योगी सरकार कह रही है कि एक करोड़ नए रोजगार दिए जा रहे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. आम आदमी पार्टी (AAP) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार को आड़े हाथ लिया है. उसने योगी सरकार पर रोजगार देने के नाम पर बेरोजगारों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है. आप के राज्यसभा सांसद और पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) ने रविवार को यहां डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोजगार, मनरेगा, अपराध और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राज्य की भाजपा सरकार को घेरा.

भर्तियों के नाम पर फॉर्म भरवाकर करोड़ों रुपए वसूले

सिंह ने योगी सरकार के एक करोड़ लोगों को रोजगार देने के अभियान पर सवाल उठाते हुए कहा कि आंकड़ों के अनुसार साल 2019 में राष्ट्रीय स्तर पर लोगों को मनरेगा के तहत औसतन मात्र 52 दिन काम दिया गया है, वहीं उत्तर प्रदेश में मात्र 42 दिन ही लोगों को काम मिला है. आप नेता का कहना था कि इस हिसाब से योगी सरकार ने एक परिवार को एक साल में मात्र 8442 रुपये ही दिए. योगी सरकार रोजगार देने के नाम पर प्रदेश के बेरोजगारों के साथ धोखा और मजाक कर रही है.



उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने राज्य में न तो कोई फैक्टरी लगाई और न ही रोजगार के कोई दूसरे अवसर पैदा किए. इसके बावजूद योगी सरकार कह रही है कि एक करोड़ नए रोजगार दिए जा रहे हैं. सिंह ने आरोप लगाया कि योगी सरकार ने तमाम भर्तियों में बेरोजगारों से फॉर्म भरवाने के नाम पर बेरोजगारों से करोड़ों रुपए वसूल लिये. लेकिन परीक्षा के बाद परिणाम नहीं आया और कुछ नतीजे आए भी तो वे अदालत में लटक गए.
दरिंदों को बचा रही योगी सरकार

सिंह ने कहा कि कानपुर बाल संरक्षण गृह में कोविड-19 संक्रमित पाई गईं 57 में से 7 बच्चियां गर्भवती हो गईं. उन्होंने सवाल किया कि आखिर वे दरिंदे कौन हैं, जिनकी वजह से बच्चियां गर्भवती हुईं. उन्होंने आरोप लगाया कि योगी सरकार ऐसे दरिंदों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उन्हें बचा रही है. सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन बेतुकी बयानबाजी कर मामले को दबाने का प्रयास कर रहा है.

चीन के मुद्दे पर केंद्र को घेरा

आप प्रवक्ता ने कहा कि चीन को सबक सिखाने के लिए केंद्र सरकार को चरणबद्ध तरीके से योजना बनाकर चीनी सामान का बहिष्कार करना चाहिए. चीन को आर्थिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए चीन से व्यापार बन्द होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस समय पूरा देश चाहता है कि सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए. मोदी सरकार चीन को मुंहतोड़ जवाब दे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading