होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP में कल से 'AAP' का शुरू होगा महंगाई और बेरोजगारी पर हल्ला बोल, बीजेपी पर बरसे संजय सिंह

UP में कल से 'AAP' का शुरू होगा महंगाई और बेरोजगारी पर हल्ला बोल, बीजेपी पर बरसे संजय सिंह

आप नेता "संजय सिंह" ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी और बोला हमला.

आप नेता "संजय सिंह" ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी और बोला हमला.

Uttarpradesh Political News: लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संजय सिंह ने भाजपा सरकार को निशाने पर लेते हुए कई आरोप ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

उत्तर प्रदेश में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी AAP
"AAP नेता संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर किया ऐलान

लखनऊ: देश में 2024 में लोकसभा के आम चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनावों के लिए भले ही अभी 1 साल से ज्यादा का समय बचा है, लेकिन सभी राजनीतिक दलों ने अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है. पंजाब में सरकार बनाने के बाद से आम आदमी पार्टी भी अब केंद्रीय राजनीति अपना भाग्य अजमाने की पुरजोर कोशिश में है. यही वजह है कि आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों से लेकर लोकसभा चुनावों की तैयारियों में भी लग गई है. आम आदमी पार्टी ने देश के सबसे बड़े मुद्दे महंगाई और बेरोजगारी पर प्रहार के साथ, अपने चुनाव अभियान को शुरू करने की तैयारी की है.

आम आदमी पार्टी ने अपने लोकसभा चुनाव की तैयारियां लोकसभा सीटों के हिसाब से देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश से शुरू करने की पूरी प्लानिंग तैयार कर ली है. कल यानी रविवार को उत्तरप्रदेश के हर जिले में आम आदमी पार्टी महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रर्दशन करेगी. इस प्रर्दशन में सरकार से 15 लाख करोड़ रुपए का हिसाब मांगा जाएगा. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह का कहना है कि, सरकार 15 लाख करोड़ रूपए का हिसाब दे, या फिर गद्दी छोड़ दे.

पूंजीपतियों को बताया महंगाई का कारण

आपके शहर से (लखनऊ)

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संजय सिंह ने भाजपा सरकार को निशाने पर लेते हुए कई आरोप लगाए. इस दौरान उन्होंने मंहगाई और बेरोजगारी पर बात करते हुए कहा कि आम आदमी, महंगाई का बोझ खेल रहा है. रोजमर्रा की जरूरतों पर टैक्स लगाया जा रहा है. जबकि सरकार के पूंजीपति मित्रों के करोड़ों रूपए माफ किए गए हैं. कॉरपोरेट टैक्स को 30% से घटाकर 22% कर दिया गया. एक तरह से देखा जाए तो आम आदमी की मुसीबतों का कारण सरकार के पूंजीपति मित्र हैं.

उद्योगपति मित्रों को मिलती है कर्जमाफी

संजय सिंह ने कहा कि, आम आदमी का बैंक लोन बकाया रह जाए तो उसको जेल होती है, पर बड़ी-बड़ी कंपनियां लोन की भरपाई न कर पाएं तो उनको सेटलमेंट से छोड़ दिया जाता है. उन्होंने कहा कि आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार बड़ी कंपनियों का 5,44,434 करोड़ रुपए लोन वापस आया है, जबकि 3,53,655 करोड़ माफ कर दिया गया. दिल्ली सरकार पर मुफ्त की बिजली देने पर मुफ्त की रेवड़ी बांटने के आरोप लगते हैं पर असल में इस सेटलमेंट को मुफ्त की रेवड़ी कहा जाना चाहिए, जो, भाजपा सरकार सिर्फ उद्योगपतियों को बांटती है. इस राशि से विकास कार्य किए जा सकते थे, पर सरकार यह पैसा वापस नहीं लेगी क्योंकि सेटलमेंट हो गया है.

यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय सिंह ने कहा कि मिड डे मील में बच्चे नमक रोटी खा रहे हैं , स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं, और अब फ्री राशन भी बंद हो गया. इससे पता चलता है कि सरकार के सब वादे झूठे हैं. उन्होंने कहा कि ट्विन टावर गिराया जा रहा है, सोचने वाली बात है कि यह टावर बन कैसे गया, परमिशन किसने दी. यूपी में कानून व्यवस्था बुलडोजर तक ही सीमित रह गई. बुलडोजर से सुर्खियां बनती हैं, जबकि कानून व्यवस्था जमीन पर सही करने की जरूरत है. उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाने का वादा किया गया था, अभी तक इसमें कुछ नहीं हुआ. रोज कई जानें हादसों के कारण जाती हैं, जिसमें कई आवारा पशुओं की वजह से मरते हैं.

ऑपरेशन ‘लोटस’ हुआ बोगस

संजय सिंह ने दावा किया कि भाजपा ने मनीष सिसोदिया को तोड़ने का प्रयास किया. उनको डराने की कोशिश की पर हासिल कुछ भी नहीं हुआ. संजय सिंह ने कहा कि ऑपरेशन “लोटस” बोगस बन गया , दिल्ली में सीरियल किलर की साजिश रंग नहीं लाई. उन्होंने कहा कि भाजपा अलग अलग राज्यों में भ्रष्ट नेताओं को डरा कर, उन पर शिकंजा कस कर, उन्हे तोड़ कर अपने साथ जोड़ लेती है. भाजपा को भारतीय खोखा पार्टी बताते हुए कहा कि भारतीय खोखा पार्टी की वॉशिंग मशीन में सभी भ्रष्ट नेता आकर, अच्छे हो जाते हैं. भाजपा सरकार दिल्ली में अपना कब्जा चाहती है. संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के जिस शिक्षा मॉडल को दुनिया में प्रशंसा मिलती है, उस पर सवाल उठा कर दिल्ली सरकार को बदनाम करने की साजिश हो रही है. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भजपा देश के लोगों के साथ धोखा कर रही है.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, Pm narendra modi, Sanjay singh, UP police, Uttarpradesh news, Yogi government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें