लाइव टीवी

अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए: मायावती

भाषा
Updated: October 20, 2019, 3:42 PM IST
अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए: मायावती
मायावती ने कहा कि एक भारतीय होने के कारण देशवासियों को इस पर गर्व करना चाहिए. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने कहा है कि नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) से सम्मानित किए गए भारतीय मूल के अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी (Abhijeet Banerjee) की उपलब्धि को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने कहा है कि नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) से सम्मानित किए गए भारतीय मूल के अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी (Abhijeet Banerjee) की उपलब्धि को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.

भारतीय होने के नाते इस पर गर्व किया जाए
मायावती ने रविवार को बनर्जी को बधाई देते हुए कहा, ‘गरीबी के अभिशाप के विरुद्ध शोध करने वाले भारतीय मूल के अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को विश्व के सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार नोबेल से सम्मानित होने पर बधाई व भरपूर स्वागत.’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘लेकिन इसे यहां राजनीतिक चश्मे से देखना पूरी तरह से गलत है, बल्कि भारतीय होने के नाते इस पर गर्व किया जाए तो बेहतर है.’


Loading...

जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं
उल्लेखनीय है कि वैश्विक स्तर पर गरीबी निवारण के लिए आर्थिक उपायों की खोज के करने में महत्वपूर्ण योगदान करने के कारण अभिजीत बनर्जी सहित तीन अर्थशास्त्रियों को हाल ही में नोबेल पुरस्कार के लिए चुना गया है. भारतीय मूल के बनर्जी दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र भी हैं.

ये भी पढे़ं- 

कमलेश की पत्नी की मांग- हत्यारों को मिले फांसी, योगी ने दिया न्याय का भरोसा

अपनी बहन पंकजा पर टिप्पणी के मामले में धनजंय मुंडे के खिलाफ केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...