होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Chunav: Corona के चलते चुनाव होंगे या नहीं, जानिए आयोग क्या लेने जा रहा फैसला!

UP Chunav: Corona के चलते चुनाव होंगे या नहीं, जानिए आयोग क्या लेने जा रहा फैसला!

कोरोना और ओमिक्रोन की वजह से उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव टलने की संभावना नही है.

कोरोना और ओमिक्रोन की वजह से उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव टलने की संभावना नही है.

Chunav: चुनाव आयोग ने कोरोना के मसले पर स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ एक बैठक भी की जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से पांच चुनावी राज्यों में कोरोना, ओमिक्रोन और टीकाकरण की स्थिति पर रिपोर्ट मांगी गई. चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को पांच चुनावी राज्यों में टीकाकरण की रफ्तार को तेज करने को कहा है खासकर पहला डोज़ लेने वालों की संख्या और प्रतिशत को बढ़ाने को कहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नीरज कुमार

     . कोरोना और ओमिक्रोन की वजह से उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव टलने की संभावना नही है. चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग लगातार कोरोना आंकड़ों पर नजर बनाए हुए हैं और मौजूदा में ऐसी स्थिति नहीं है कि चुनाव को टाला जाए.

    दरअसल चुनाव आयोग ने कोरोना के मसले पर स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ एक बैठक भी की जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से पांच चुनावी राज्यों में कोरोना, ओमिक्रोन और टीकाकरण  की स्थिति पर रिपोर्ट मांगी गई. चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को पांच चुनावी राज्यों में टीकाकरण की रफ्तार को तेज करने को कहा है खासकर पहला डोज़ लेने वालों की संख्या और प्रतिशत को बढ़ाने को कहा है.

    आज से तीन दिवसीय यूपी दौरे पर चुनाव आयोग
    चुनाव आयोग आज से तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौरे पर है. इस दौरे के दौरान चुनाव आयोग प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगा और चुनाव तैयारियों का जायजा लेगा. चुनाव आयोग इससे पहले पंजाब, गोवा और उत्तराखंड का दौरा कर चुका है और उत्तर प्रदेश के बाद चुनाव आयोग की टीम मणिपुर जाएगी.

    खतरनाक नहीं ओमिक्रॉन
    दरअसल स्वास्थ्य विशेषज्ञों का भी मानना है कि ओमिक्रॉन बहुत ज्यादा खतरनाक नहीं है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद चुनाव आयोग की नज़र टीकाकरण की स्थिति पर ज्यादा है क्योंकि तब अगर कोरोना संक्रमण बढ़ता है तो कोरोना वायरस का प्रभाव कम होगा. चुनाव आयोग चुनाव से जुड़े कोरोना गाइडलाइंस में भी थोड़ा बहुत बदलाव कर सकता है ताकि कोरोना प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू किया जा सके.

    Tags: UP Assembly Election

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर