एक्ट्रेस कंगना रनौत ने की CM योगी की सराहना, फ़िल्म सिटी बनाने पर कही ये बात

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने की CM योगी की सराहना (file photo)
एक्ट्रेस कंगना रनौत ने की CM योगी की सराहना (file photo)

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फ़िल्म सिटी तैयार करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 12:45 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी (Film City) की आवश्यकता है. और वह उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने को तैयार है. सीएम योगी के इस ऐलान के बाद शनिवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत (Kangana Ranaut) ने ट्विटर पर लिखा 'लोगों की धारणा है कि भारत में शीर्ष फिल्म उद्योग हिंदी फिल्म उद्योग है जी कि गलत है. तेलुगु फिल्म उद्योग खुद को शीर्ष स्थान पर ले गया है और अब भारत में कई भाषाओं में फिल्मेंहो रही है, कई हिंदी फिल्मों की शूटिंग रामोजी हैदराबाद में की जा रही है.'

कंगना ने एक और ट्वीट में लिखा कि 'मैं इस घोषणा की सराहना करती हूं, योगी आदित्यनाथ जी। हमें फिल्म उद्योग में कई सुधारों की आवश्यकता है, सबसे पहले हमें एक बड़े फिल्म उद्योग की आवश्यकता है जिसे भारतीय फिल्म उद्योग कहा जाता है, जिसे हम कई कारकों के आधार पर विभाजित करते हैं, हॉलीवुड फिल्मों को इसका लाभ मिलता है. एक उद्योग लेकिन कई फिल्म सिटीज थम्स अप.'


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फ़िल्म सिटी तैयार करेंगे. फ़िल्म सिटी के लिए नोएडा (NOIDA), ग्रेटर नोएडा (Greater NOIDA) और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा.,यह फ़िल्म सिटी फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा. इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए.



गड्ढामुक्त हों सड़कें
मुख्यमंत्री ने मेरठ मण्डल के शासन स्तर पर लम्बित प्रकरणों पर शीघ्र निर्णय लेकर निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों में गति लाने के लिए हर परियोजना के लिए एक नोडल अधिकारी तैनात किया जाए. निर्माण सम्बन्धी योजनाओं के प्रस्ताव समय से शासन को भेजे जाएं. उन्होंने कहा कि सड़कों का निर्माण एवं अनुरक्षण कार्य किया जाए और बरसात के बाद सड़कों को तेजी से गड्ढामुक्त बनाया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज