5G नेटवर्क के ट्रॉयल से हो रही मौतों की अफवाह पर होगी सख़्त कार्रवाई: एडीजी एलओ

ADG LO प्रशांत कुमार ने 5G नेटवर्क को लेकर फैलाई जा रही अफवाह पर दिए करवाए के निर्देश

ADG LO प्रशांत कुमार ने 5G नेटवर्क को लेकर फैलाई जा रही अफवाह पर दिए करवाए के निर्देश

5G Network Trial Rumours: कुछ कॉल रिकॉर्डिंग वायरल हो रही हैं, जिसमें बनारस के एक युवक की बिहार के किसी व्यक्ति से बात सुनाई देती है, जिसमें 5G टावर के टेस्टिंग से लोगों की मौत की बात कही जाती है.

  • Share this:

लखनऊ. यूपी के एडीजी एलओ प्रशांत कुमार (ADG LO Prashant Kumar) ने सभी जिला कप्तानों और पुलिस (Police) कमिश्नरों को निर्देश जारी किया है कि 5 जी नेटवर्क के ट्रॉयल (5G Network Trial) के रेडिएशन से लोगों की मौतों की अफवाह फैलाई जा रही है. यह अफवाह सोशल मीडिया के प्लेटफार्म फेसबुक, व्हाट्सएप और फोन के माध्यम से भी फैलाई जा रही है. कुछ कॉल रिकॉर्डिंग वायरल हो रही हैं, जिसमें बनारस के एक युवक की बिहार के किसी व्यक्ति से बात सुनाई देती है, जिसमें 5G टावर के टेस्टिंग से लोगों की मौत की बात कही जाती है. यह कॉल रिकॉर्डिंग फर्जी है और पुलिस इसे अफवाह बता रही है.

जिसके बाद मुख्यालय से आदेश जारी हुआ है कि ऐसी अफवाहों पर सख्त कार्रवाई की जाए. वहीं यूपी के फतेहपुर, सिद्धार्थ नगर, गोरखपुर ,सुल्तानपुर के कुछ गांवों में भी 5G टावर टेस्टिंग से लोगों की मौत की खबरें फैलाई जा रही हैं और लोगों से अपील की जा रही है कि 5G टावर को बंद कराएं उसे उखाड़ फेंके। एडीजी एलो के निर्देश के मुताबिक सभी जिला कप्तानों को एलआइयू और इंटेलिजेंस को सक्रिय करते हुए सोशल मीडिया पर सतर्क नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही ऐसी सूचनाओं के प्रचार-प्रसार पर रोक के साथ ही ऐसी सूचनाओं को फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल है मौतों की अफवाह

बीते दिनों सोशल मीडिया में ऑडियो रिकॉर्डिंग और संदेश वायरल हो रहे हैं जिसमें 5G नेटवर्क के ट्रायल के रेडिएशन से लोगों की मौत की बात कही जा रही है. कुछ संदेश में इटली में कोविड से मरे लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेडिएशन से मौत की अफवाह भी फैलाई जा रही है, इन सभी अफवाहों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज