आजम खान मामले में 'कमजोर' पड़े अखिलेश तो अब मुलायम सिंह यादव ने संभाला मोर्चा

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2019, 3:18 PM IST
आजम खान मामले में 'कमजोर' पड़े अखिलेश तो अब मुलायम सिंह यादव ने संभाला मोर्चा
आजम खान के खिलाफ रामपुर जिला प्रशासन की तरफ से की जा रही कार्रवाई के खिलाफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 9 अगस्त को रामपुर में जिला प्रशासन को घेरने का आह्वान किया था. लेकिन ये फ्लॉप शो साबित हुआ था.

लंबे अरसे बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) अपनी पुरानी फॉर्म में नजर आए. उन्होंने जिस तरह से आजम खान (Azam khan) के खिलाफ रामपुर जिला प्रशासन की कार्रवाई को सियासी जामा पहनाया, उसे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव काफी कोशिश के बाद भी अब तक नहीं कर पाए थे.

  • Share this:
लंबे अर्से बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए सपा (Samajwadi Party) संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) अपनी पुरानी फॉर्म में नजर आए. उन्होंने जिस तरह से आजम खान (Azam khan) के खिलाफ रामपुर जिला प्रशासन की कार्रवाई को सियासी जामा पहनाया, उसे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव काफी कोशिश के बाद भी अब तक नहीं कर पाए थे.

दरअसल आजम खान के खिलाफ रामपुर जिला प्रशासन की तरफ से की जा रही कार्रवाई के खिलाफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने 9 अगस्त को रामपुर में जिला प्रशासन को घेरने का आह्वान किया था. उन्होंने आसपास के सभी जिलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं को रामपुर कूच करने का फरमान जारी किया था. लेकिन रामपुर प्रशासन की मुस्तैदी के आगे सपा का ये शक्ति प्रदर्शन फ्लॉप शो साबित हुआ. जिसकी वजह खुद अखिलेश यादव की इस प्रदर्शन से दूरी को माना गया. अखिलेश ही नहीं सपा के तमाम बड़े नेता रामपुर नहीं पहुंचे और नेतृत्वहीन सपा कार्यकर्ता छिटपुट प्रदर्शन में सिमट कर रह गए.

आजम खान पर कुल 78 केस दर्ज
इधर आजम पर कार्रवाई लगातार जारी है, अब आजम खान पर कुल 78 केस दर्ज हो चुके हैं. इनमें चोरी, जमीन कब्जाने, डकैती की तमाम धाराओं के तहत मुकदमे शामिल हैं. अपने पुराने करीबी दोस्त आजम के लिए मुलायम सिंह यादव ने अब खुद मोर्चा संभाला और ढाई साल बाद प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. अपने संबोधन में मुलायम एक मझे हुए राजनीतिज्ञ की तरह नजर आए. उन्होंने अपने चिर-परिचित अंदाज में आजम खान के मुद्दे को सियासी रंग देते हुए सपा कार्यकर्ताओं से आंदोलन की अपील कर डाली. इतना ही नहीं कि वो खुद मैदान में उतरेंगे. साथ ही मुलायम ने अपने अंदाज में बीजेपी को घेरते हुए कहा कि आजम के खिलाफ कार्रवाई पर बीजेपी के ही कुछ नेता कह रहे हैं कि इससे बीजेपी को नुकसान होगा.

ये भी पढ़ें:

आजम के समर्थन में उतरे मुलायम, बोले- बीजेपी को होगा नुकसान
मुकदमों के 'आज़म' खान, अब तक हुए कुल 78 केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 2:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...