लाइव टीवी

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार सामने रखे ये सवाल...

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 7, 2019, 12:42 PM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार सामने रखे ये सवाल...
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर योगी सरकार से सवाल किए हैं.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार को तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? जिस अधिकारी ने उसका FIR दर्ज करने से मना किया उस पर क्या कार्रवाई हुई? उप्र में रोज रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?

  • Share this:
लखनऊ. उन्नाव गैंगरेप पीड़िता (Unnao Gangrape Victim) की मौत के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत में उबाल आ गया है. एक तरफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लखनऊ में यूपी विधानसभा के बाहर धरना दिया और 2 मिनट का मौन रखा, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अपना कार्यक्रम बदलते हुए उन्नाव में पीड़िता के परिवार से मुलाकात करने जा रही हैं. इससे पहले प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार (Yogi Government) पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में रोज महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, सरकार क्या कर रही है?

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है, "उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार को तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? जिस अधिकारी ने उसका FIR दर्ज करने से मना किया उस पर क्या कार्रवाई हुई? उप्र में रोज रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?"

उधर प्रियंका गांधी के कार्यक्रम में शनिवार को अचानक बदलाव किया गया है. युवक कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता अंकित परिहार ने बताया कि प्रियंका गांधी उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने जाएंगे. प्रियंका गांधी के दौरे से प्रशासन में मचा हड़कंप मच गया है. बता दें कि उन्नाव रेप पीड़िता आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई. शुक्रवार रात 11: 40 पर सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

priyanka gandhi tweet on yogi
प्रियंका गांधी का ट्वीट


संभल, मैनपुरी के बाद अब उन्नाव
इससे पहले प्रियंका गांधी ने कहा, 'सरकार का कर्तव्य होता है कि वह कानून-व्यवस्था को कायम रखे. उन्नाव में पिछले 11 महीनों में 90 बलात्कार हुए हैं. सरकार को फैसला करना पड़ेगा कि वह महिलाओं के पक्ष में है या फिर अपराधियों के पक्ष में? उन्होंने कहा कि उन्नाव में जो पिछला मामला हुआ था, उसमें सरकार ने आरोपी की तब तक सुरक्षा की जब तक उस महिला का परिवार खत्म नहीं हो गया. उन्नाव के बाद संभल, मैनपुरी में आपने देखा और अब फिर उन्नाव में गुरुवार को नया मामला हुआ है.

'मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत'हालांकि 90 प्रतिशत से भी ज्यादा जल चुकी यूपी की इस 'निर्भया' ने आखिरी वक्त तक भी हार नहीं मानी थी. गुरुवार रात 9 बजे तक वह होश में थी. जब तक होश में थी कहती रही- मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत. फिर नींद में चली गई, डॉक्टरों ने पूरी कोशिश की, वेंटिलेटर पर रखा लेकिन वो नींद से नहीं उठी. और फिर दुनिया छोड़ कर चली गई. न्याय की जंग लड़ते-लड़ते एक और निर्भया जिंदगी की जंग हार गई.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद अखिलेश ने यूपी विधानसभा के बाहर दिया धरना

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर उबल पड़े कुमार विश्वास, पढ़ें ये 4 ट्वीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 12:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर