आर्टिकल 370 के खात्मे से बीजेपी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा, बनने लगे दोगुने सदस्य

बीजेपी को जिन विधानसभा सीटों पर हार मिली थी, वहां भी सदस्यता ग्रहण करने का प्रतिशत 70 फ़ीसदी तक पहुंच गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 8:17 AM IST
आर्टिकल 370 के खात्मे से बीजेपी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा, बनने लगे दोगुने सदस्य
भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने प्रदेश मुख्‍यालय पर सदस्यता सत्यापन के लिए आयोजित बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 8:17 AM IST
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले से उत्तर प्रदेश में बीजेपी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ है. केंद्र सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद प्रदेश में बीजेपी की सदस्यता लेने की होड़ मची है. पहले जहां एक दिन में तीन लाख लोग बीजेपी के सदस्य बन रहे थे, वहीं अब यह संख्या दोगुने से भी ज्यादा होकर 6.7 लाख तक पहुंच गई है. इतना ही नहीं जिन विधानसभा सीटों पर बीजेपी को हार मिली थी, वहां भी सदस्यता ग्रहण करने का प्रतिशत 70 फीसदी तक पहुंच गया है.

मंगलवार को लखनऊ स्थित बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी के पदाधिकारियों, क्षेत्रों और जिलों के सदस्यता प्रमुखों की बैठक हुई. बैठक के बाद प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सदस्यता अभियान में यूपी बीजेपी देश में नंबर एक पायदान पर है. उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में 50 लाख लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली है. अभी यह अभियान 20 अगस्त तक चलाना है. ऐसे में पार्टी की कोशिश है कि इस आंकड़े को 80 लाख तक पहुंचाया जाए.

हारने वाली सीटों पर भी बने 70 फीसदी सदस्य

बंसल ने बताया कि संसद से जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने के बाद से पार्टी को उन बूथों पर अप्रत्याशित सफलता मिली है, जहां पार्टी लगातार चुनाव हारती रही है. ऐसे सी ग्रेड बूथों पर भी पार्टी को वहां के मतदाताओं की कुल संख्या के 60 से 70 प्रतिशत लोगों को सदस्य बनाने में सफलता मिली है. उन्होंने बताया कि 13 अगस्त तक नए और पुराने मिलाकर कुल एक करोड़ 36 लाख 36 हजार 316 सदस्य बनाए जा चुके हैं. यह देश में बीजेपी के सदस्यों की संख्‍या का 30 फीसदी है.

up bjp membership drive
लखनऊ में बीजेपी के कार्यालय में सदस्यता अभियान से जुड़े पदाधिकारियों की बैठक हुई.


26 से 31 अगस्त तक सक्रिय सदस्यों का सत्यापन

बंसल ने बताया कि 26 से 31 अगस्त तक सक्रिय सदस्यों का सत्यापन (वेरीफिकेशन) किया जाएगा. एक सितंबर से शुरू होने वाले संगठनात्मक चुनाव के बूथ, मंडल और जिले के चुनाव छह दिनों में खत्म हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के अवसर पर जिलों, बूथों और घरों में राष्ट्रध्वज फहरा कर जनता को यह भी बताया जाएगा कि कश्मीर सही मायने में आजाद हुआ है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

कश्‍मीर पर प्रियंका गांधी बोलीं- असंवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370

सीएम सिटी में मुस्लिम भाइयों ने बंधवाई राखी, बोले- बहनों की सुरक्षा पहला कर्तव्य
First published: August 14, 2019, 7:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...