Home /News /uttar-pradesh /

प्रियंका गांधी और सिंधिया की लंबी बैठक में यूपी की 25 सीटों पर कैंडिडेट तय

प्रियंका गांधी और सिंधिया की लंबी बैठक में यूपी की 25 सीटों पर कैंडिडेट तय

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और दूसरे महासचिव व पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार रात 12 बजे तक अपने सचिवों के साथ मैराथन बैठक की.

    लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की गुरुवार देर रात दिल्ली में एक अहम बैठक हुई. इसमें कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के चयन के लिए चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में 25 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है. जल्द ही पार्टी हाईकमान की तरफ से इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा.

    कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और दूसरे महासचिव व पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार रात 12 बजे तक अपने सचिवों के साथ मैराथन बैठक की. बैठक में कांग्रेस की भविष्य की रणनीति पर लंबी चर्चा हुई.

    सूत्रों के मुताबिक, 80 सीटों में से 25 पर मज़बूत उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर ली गई है. कहा जा रहा है कि आगे कोशिश ये है कि, जहां कांग्रेस और बीजेपी में मुकाबला हो वहां सपा-बसपा गठबंधन उसी लिहाज से उम्मीदवार दे. लेकिन जहां बीजेपी के सामने मुकाबले में सपा-बसपा का उम्मीदवार टक्कर में हो वहां कांग्रेस बीजेपी को हराने में मदद करने वाला उम्मीदवार दे. पार्टी फिलहाल इसी रणनीति पर आगे बढ़ रही है.

    सूत्रों के मुताबिक, बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के भविष्य को लेकर भी चर्चा हुई. कहा जा रहा है कि कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को बदलना चाहते हैं. इस पर प्रियंका और सिंधिया ने विचार भी किया. इसके अलावा दो नए अध्यक्ष बनाने पर भी बात हुई. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आखिरी मौके पर अध्यक्ष बदलने को राजी नहीं है. ऐसे में राजबब्बर के 2019 तक प्रदेश अध्यक्ष बने रहने के आसार हैं.

    (प्रियंका और अनुराग की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें:

    UP में गठबंधन के सीटों का ऐलान, इन सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेंगे सपा-बसपा

    भारत के लिए 'ब्रह्मास्त्र' से कम नहीं जल संधि, टूट जाएगी पाकिस्‍तान की कमर!

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Congress, Priyanka gandhi, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर