Home /News /uttar-pradesh /

मायावती के बाद अखिलेश यादव ने भी मध्यप्रदेश में कांग्रेस को दिया समर्थन

मायावती के बाद अखिलेश यादव ने भी मध्यप्रदेश में कांग्रेस को दिया समर्थन

File Photo

File Photo

बुधवार को मायावती के कांग्रेस को समर्थन देने के ऐलान के कुछ ही देर बाद अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से समर्थन का ट्वीट किया.

    बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती द‌्वारा मध्यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने के ऐलान के फौरन बाद बड़ी खबर है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मध्यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. बता दें मध्यप्रदेश चुनाव में बसपा ने दो सीटों पर कब्जा जमाया है और समाजवादी पार्टी ने एक सीट जीती है.

    सिर्फ बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस को है बसपा का समर्थन: मायावती

    बुधवार को मायावती के कांग्रेस को समर्थन देने के ऐलान के कुछ ही देर बाद अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से समर्थन का ट्वीट किया.

     



    बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद प्रेस वार्ता कांफ्रेंस कर मध्यप्रदेश और जरूरत पड़ी तो राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है. इस दौरान बीएसपी सुप्रीमो ने ये भी कहा कि ये कदम उन्होंने सिर्फ बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए उठाया है. कांग्रेस की कई नीतियों से वह अभी भी सहमत नहीं हैं.

    मायावती ने कहा कि बीएसपी ने कांग्रेस और बीजेपी, दोनों से मुकाबला किया है. मायावती ने कहा कि खासकर मध्यप्रदेश में जनता ने दिल पर पत्थर रखते हुए नहीं चाहते हुए भी पूर्व में कई सालों तक सत्ता में रही कांग्रेस को अपना वोट दिया है. कांग्रेस ने इसका पूरा लाभ उठाया है और इसे ये लोकसभा आम चुनाव में भी भुनाने की पूरी कोशिश करेंगे.

    OPINION:कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन से यूपी में नए सिरे से तैयार होगी महागठबंधन की जमीन!

    मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों से मुकाबला किया. लेकिन हमारी पार्टी अपने मकसद में कामयाब नहीं हुई है. बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस की सोच और कुछ नीतियों से सहमति न होने के बाद भी मध्यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है.

    मायावती ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस ने एससी एसटी वर्ग का उद्धार नहीं किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में दलितों का भला नहीं हुआ इसलिए हमने बीएसपी बनाई. मायावती ने कहा कि कई मुद्दों पर हमारे और कांग्रेस के विचार एक नहीं हैं लेकिन हम उन्हें समर्थन देंगे. उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान में जरूरत पड़ी तो बसपा वहां भी कांग्रेस को समर्थन देगी.

    मायावती ने कहा कि परिणाम यह दिखाते हैं कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश सरीखे राज्यों में लोग पूरी तरह से बीजेपी के खिलाफ थे. बड़े विकल्प मौजूद न होने की हालत में जनता ने कांग्रेस को चुना है.

    ये भी पढ़ें:

    जानिए राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की जीत का यूपी की सियासत पर क्या होगा असर?  

    अखिलेश यादव का इंटरव्यू: गठबंधन में हो सकती है कांग्रेस की भूमिका

    शिवपाल की जनाक्रोश रैली में मुलायम ने कुछ इस तरह लगा दिया 'चरखा दांव'

    शिवपाल की रैली में बोलीं अपर्णा यादव- जन सैलाब प्रमाण है कि शेर को चोट नहीं देनी चाहिए

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Akhilesh yadav, All India Congress Committee, Lucknow news, Madhya pradesh elections, Samajwadi party, Up news in hindi, Uttar Pradesh Politics, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर