पहले मायावती का बंगला, अब शिवपाल यादव को जेड-प्लस सुरक्षा देने की तैयारी में आदित्यनाथ

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव को मायावती का खाली बंगला देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जेड प्लस सुरक्षा देने के लिए मंजूरी है.

News18Hindi
Updated: October 13, 2018, 11:37 AM IST
पहले मायावती का बंगला, अब शिवपाल यादव को जेड-प्लस सुरक्षा देने की तैयारी में आदित्यनाथ
File Photo
News18Hindi
Updated: October 13, 2018, 11:37 AM IST
(काजी फराज अहमद)

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव को मायावती का खाली बंगला देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जेड प्लस सुरक्षा देने के लिए मंजूरी दे दी है. सूत्रों के मुताबिक यादव को मिली धमकी उनकी सुरक्षा को बढ़ाने का कारण हो सकता है. हाल ही में इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट में मोर्चा प्रमुख की सुरक्षा को लेकर अलर्ट किया गया था.

अब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, उनके पिता मुलायम सिंह यादव और बसपा सुप्रीम मायावती के पास जेड प्लस सुरक्षा है. शिवपाल को जेड प्लस सुरक्षा देने के बाद विपक्षी दलों की नाराजगी और अधिक बढ़ने वाली है. शिवपाल को मायावती का खाली बंगला देने के लिए सरकार पर पहले ही सवाल खड़े हो रहे हैं.

वहीं यादव के करीबी सूत्र इस तरफ इशारा कर रहे हैं कि बंगले का इस्तेमाल उनकी नवगठित पार्टी के ऑफिस के तौर पर हो सकता है. सूत्र ने दावा किया कि बंगले में शिवपाल के स्वागत के लिए तैयारी चल रही है.

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने शिवपाल यादव को दिया मायावती का खाली बंगला

न्यूज 18 से बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा, "मैं पांच बार विधायक और एक पूर्व मंत्री रहा हूं, जिसके लिए मैंने बड़े स्थान की मांग की थी. इसके बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो से एक रिपोर्ट मांगी गई और उनकी रिपोर्ट के बाद ही सरकार द्वारा यह नया घर मुझे आवंटित किया गया. बंगले के आवंटन में सभी नियमों का पालन किया गया है."

6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित बंगला पहले बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती को आवंटित किया गया था, जिसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली किया गया था. हालांकि अफवाहें हैं कि बीजेपी शिवपाल यादव को प्रसन्न कर रही है क्योंकि वो 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले यादव परिवार के बीच की खाई को और अधिक बढ़ाना चाहते हैं. कुछ ही वक्त पहले राज्य के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा भी था कि यादव को अपनी पार्टी का विलय बीजेपी में कर लेना चाहिए.
Loading...
ये भी पढ़ें: आखिर योगी सरकार ने शिवपाल को क्यों दिया मायावती का 'शाही बंगला'!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर