अपना शहर चुनें

States

बदसलूकी मामले में डीएम अमेठी पर गिरी गाज, योगी सरकार ने हटाया

पीड़ित पक्ष से बदसलूकी मामले में डीएम अमेठी प्रशांत कुमार शर्मा को योगी सरकार ने हटा दिया है.
पीड़ित पक्ष से बदसलूकी मामले में डीएम अमेठी प्रशांत कुमार शर्मा को योगी सरकार ने हटा दिया है.

यूपी सरकार (UP Government) ने प्रशांत कुमार शर्मा को हटाकर प्रतीक्षारत (Waiting) कर दिया है. वहीं उनकी जगह अरुण कुमार (Arun Kumar) अमेठी के नए डीएम बनाए गए हैं. बता दें बीजेपी नेता (BJP Leader) के बेटे की हत्या (Murder) के बाद पोस्टमार्टम (Postmortum) के दौरान आक्रोशित भीड़ को समझाने की बजाए अमेठी के डीएम प्रशांत अपना आपा खो बैठे थे. इस घटना का वीडियो वायरल हो गया था.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी में बदसलूकी मामले में डीएम प्रशांत कुमार शर्मा (DM Prashant Kumar Sharma) पर गाज गिरी है. यूपी सरकार (UP Government) ने प्रशांत शर्मा को हटाकर प्रतीक्षारत (Waiting) कर दिया है. वहीं उनकी जगह अरुण कुमार (Arun Kumar) अमेठी के नए डीएम बनाए गए हैं. अरुण कुमार अब तक मुरादाबाद विकास प्राधिकारण के उपाध्यक्ष पद पर तैनात थे. बता दें बीजेपी नेता (BJP Leader) के बेटे की हत्या (Murder) के बाद पोस्टमार्टम (Postmortum) के दौरान आक्रोशित भीड़ को समझाने की बजाए अमेठी के डीएम प्रशांत कुमार (DM Prashant Kumar) अपना आपा खो बैठे. डीएम ने आक्रोशित भीड़ के बीच मृतक सोनू सिंह के चचेरे भाई और पीसीएस अधिकारी सुनील सिंह का कॉलर पकड़कर खींचा.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर डीएम को उनके कर्तव्य का एहसास कराया. अपने ट्वीट में स्मृति ईरानी ने डीएम अमेठी को टैग करते हुए लिखा है, "विनयशील एवं संवेदनशील बनें हम यही प्रयास होना चाहिए. जनता के हम सेवक है, शासक नहीं."

डीएम अमेठी का स्मृति ईरानी को रिप्लाई
इसके बाद डीएम अमेठी प्रशांत कुमार ने टि्वटर पर स्मृति ईरानी की पोस्ट का रिप्लाई किया. उन्होंने लिखा है, " मैडम, आपके निर्देशन में अमेठी प्रशासन जनता की सहायता के लिए हमेशा तैयार है. ये सुनील सिंह हैं, जो संबंधित व्यक्ति हैं और परिस्थिति का खुद बयां कर रहे हैं." इसी पोस्ट में डीएम अमेठी ने सुनील सिंह के बयान का वीडियो भी पोस्ट किया है.
जो वीडियो पोस्ट किया गया है, उसमें सुनील सिंह कहते दिख रहे हैं, "उन्होंने खबर चलती देखी कि जिसमें दिखाया जा रहा था कि जिलाधिकारी, अमेठी द्वारा मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया गया. जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है. ये एडिटेड वीडियो है. जिलाधिकारी महोदय ने हमारी सारी समस्याओं को बिंदुवार सुना, देखा और हर तरह से जितना भी संभव मदद हो सकती है, आश्वासन दिया. जिलाधिकारी महोदय से हमारे व्यक्तिगत संबंध हैं और कई वर्षों से रहे हैं."



उधर डीएम अमेठी इसी तरह की एक पोस्ट अपने टि्वटर हैंडल से भी पोस्ट की गई है, जिसमें लिखा गया है कि सभी वीडियो पूरी तस्वीर बयां नहीं करते. धन्यवाद सुनील सिंह सच बोलने के लिए. अमेठी प्रशासन हमेशा अमेठी की जनता की सहायता के लिए उपस्थित है.

प्रियंका गांधी ने भी डीएम पर उठाए सवाल
उधर इस घटना को लेकर अब सियासत भी तेज हो गई है. मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वाड्रा ने डीएम से उनके व्यवहार पर सवाल उठाते हुए बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.प्रियंका गांधी ने फेसबुक पर डीएम की बदसलूकी का वीडियो पोस्ट कर पूछा है, "ये कौन सा व्यवहार है DM साहेब? इस video में अमेठी के कलेक्टर महोदय जिस व्यक्ति से दुर्व्यवहार कर रहे हैं, उनके भाई की कल बदमाशों ने हत्या कर दी थी. भाजपा सरकार में प्रशासन का बल अपराधियों पर तो नहीं चलता है; लेकिन पीड़ित परिवार के लोगों से इस तरह का शर्मनाक व्यवहार आए दिन होता है."

ये भी पढ़ें:

स्मृति ईरानी की नसीहत पर अमेठी डीएम ने वीडियो के साथ किया ये Reply
अमेठी: डीएम बदसलूकी का वीडियो पोस्ट कर प्रियंका ने पूछा- ये कौन सा व्यवहार है?
स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर डीएम अमेठी को दी सलाह- जनता के हम सेवक हैं शासक नहीं
बीजेपी नेता के बेटे की हत्या: डीएम ने मृतक के PCS भाई को कॉलर पकड़कर खींचा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज