मुलायम के बाद अब आजम खान के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव, रामपुर में भरेंगे हुंकार

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2019, 9:05 PM IST
मुलायम के बाद अब आजम खान के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव, रामपुर में भरेंगे हुंकार
आजम के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव

इस सवाल पर कि क्या सपा मुलायम के आह्वान पर आंदोलन को और तेज नहीं करेगी, उन्होंने दोहराया कि हमारा आंदोलन चल रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अब पूरी तरह से अपने सांसद आजम खान (Azam khan) के बचाव में उतर आए हैं. मुलायम सिंह यादव के आह्वान के बाद अखिलेश भी 9 सितंबर से रामपुर में हुंकार भरेंगे. अखिलेश ने कहा कि अपने सांसद आजम खान पर हो रहे 'सरकारी अन्याय' के खिलाफ हमारा आंदोलन जारी है और कोई नई मुहिम चलाने की कोई योजना नहीं है.

एक-दो दिन में करेंगे आंदोलन की तारीख घोषित
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था, 'हम उत्तर प्रदेश के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हैं कि आजम खान के अपमान और अन्याय के खिलाफ तैयार हो जाएं और पूरे प्रदेश में आंदोलन खड़ा करें. हम खुद उस आंदोलन में आगे खड़े होंगे.' उन्होंने यह भी कहा था कि वह सपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों और अन्य नेताओं से बात करके एक-दो दिन में आंदोलन की तारीख घोषित करेंगे.

पहले से चल रहा है आंदोलन

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने मुलायम सिंह यादव द्वारा पिछले दिनों आजम खान के खिलाफ दर्ज हो रहे मुकदमो के बारे में मीडिया से बात की. आंदोलन खड़ा करने के आह्वान पर उन्होंने कहा, 'हमारा आंदोलन तो पहले से ही चल रहा है. पिछली नौ अगस्त को इस मामले पर हर जिले में प्रदर्शन हो चुका है. और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव राज्यपाल से मिलकर आजम खां पर हो रही कार्रवाई का विरोध भी जता चुके हैं.'

9 सितंबर को करेंगे आजम से मुलाकात
इस सवाल पर कि क्या सपा मुलायम के आह्वान पर आंदोलन को और तेज नहीं करेगी, उन्होंने दोहराया कि हमारा आंदोलन चल रहा है और सपा अध्यक्ष अखिलेश आगामी 9 सितम्बर रामपुर जाकर आजम और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे. अभी कुछ नया करने की तो बात नहीं है. चौधरी ने बताया कि अखिलेश 9 और 10 सितम्बर की रात रामपुर में ही रहेंगे. इस दौरान वह कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे.
Loading...

गौरतलब है कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने गत तीन सितम्बर को प्रेस कांफ्रेंस में कार्यकर्ताओं से रामपुर से पार्टी सांसद आजम खां पर हो रहे 'सरकारी अन्याय' के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने की अपील की थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार का प्रेरणा ऐप बना एक शिक्षक की मौत की वजह

CM योगी के हेलीकॉप्टर को देखने के लिए मची अफरा-तफरी, भगदड़ में 1 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 8:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...