बीजेपी के संपर्क में समाजवादी पार्टी के कई राज्‍यसभा सांसद, जल्‍द बदल सकते हैं पार्टी

नीरज शेखर के सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद अन्‍य सांसदों के भी बीजेपी ज्‍वॉइन करने की हलचलें तेज हो गई हैं. अमर सिंह भी समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य हैं लेकिन वह सपा का दामन छोड़ चुके हैं.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 12:07 PM IST
बीजेपी के संपर्क में समाजवादी पार्टी के कई राज्‍यसभा सांसद, जल्‍द बदल सकते हैं पार्टी
बीजेपी के संपर्क में सपा के राज्‍यसभा सांसद. ज्‍वॉइन कर सकते हैं भाजपा.
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 12:07 PM IST
समाजवादी पार्टी (सपा) के दो-तीन राज्‍यसभा सांसदों के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. बीजेपी सूत्रों की मानें तो ये सांसद लगातार बीजेपी के संपर्क में हैं. इनसे कई दौर की बातचीत भी हो चुकी है. जल्‍द ही ये सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं.

गौरतलब है कि नीरज शेखर के सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद अन्‍य सांसदों के भी बीजेपी ज्‍वॉइन करने की हलचलें तेज हो गई हैं. अमर सिंह भी समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य हैं लेकिन वह सपा का दामन छोड़ चुके हैं. इसके साथ ही कई बार पीएम मोदी और मुख्‍यमंत्री की तारीफ भी कर चुके हैं. लिहाजा उनके नाम की भी चर्चा हो रही हैं.

इनके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसदों के भी बीजेपी से संपर्क साधने की जानकारियां मिल रही हैं.

अखिलेश से नाराजगी के चलते नीरज शेखर ने छोड़ी सपा

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया. वह लोकसभा चुनाव में अपने परिवार की परम्परागत सीट बालिया से टिकट मांग रहे थे लेकिन समाजवादी पार्टी ने नहीं दिया था. लिहाजा नीरज शेखर तब से अखिलेश यादव और पार्टी नेतृत्व से नाराज़ चल रहे थे.

टीडीपी के सांसद बीजेपी में शामिल
गौरतलब है कि हाल ही में टीडीपी में भी बड़ी सेंध लगी है. टीडीपी के राज्यसभा के 6 में से 4 सांसद बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी में शामिल होने वाले राज्यसभा सांसद हैं, टीजी वेंकटेश, सीएम रमेश, वाईएस चौधरी और जीएम राव. बीजेपी में दूसरी पार्टी से शामिल होने का सिलसिला जारी है. तृणमूल कांग्रेस के कई बड़े नेता अब तक बीजेपी में शामिल हो चुके है. लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल बीजेपी के लिए अहम राज्य साबित हुआ था. भाटपारा की घटना पर बीजेपी ने टीम भी भेजी .
Loading...

ये भी पढ़ें सोनभद्र नरसंहार पीड़‍ितों से अस्‍पताल में मिलीं प्रियंका गांधी

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला, 9 महीने में फैसला सुनाने का आदेश

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...