होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP चुनाव में करारी शिकस्त का असर, कांग्रेस और बसपा से छिन सकता है बड़ा कार्यालय

UP चुनाव में करारी शिकस्त का असर, कांग्रेस और बसपा से छिन सकता है बड़ा कार्यालय

इस बार विधानसभा में बसपा और कांग्रेस को आवंटित हो सकता है छोटा कार्यालय

इस बार विधानसभा में बसपा और कांग्रेस को आवंटित हो सकता है छोटा कार्यालय

UP Assembly News: इस बार चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के 8 विधायक जीते हैं. 2017 में उसके पास एक ही विधायक थे. इसलिए कार्यालय आवंटित नहीं हुआ था. रालोद के अलावा 6 विधायक वाली निषाद पार्टी को भी नया कार्यालय आवंटित होगा. बसपा व कांग्रेस को संभवत: छोटा कार्यालय अध्यक्ष आवंटित कर सकते हैं. जनसत्ता दल को भी इसी आधार पर कार्यालय उपलब्ध हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के नतीजों का असर अब विधानभवन में स्थित राजनीतिक दलों के कार्यालयों के आवंटन पर भी पड़ेगा. चुनावों में दो और एक सीट पर सिमटी कांग्रेस (Congress) और बसपा (BSP) से उन्हें आवंटित बड़े-बड़े कार्यालय छिन सकते हैं. दरअसल, विधानभवन में राजनीतिक दलों को उनकी संख्या के अनुसार कार्यालय का आवंटन होता है. इस बार कई ऐसे दल सामने आए हैं, जिनकी संख्या कांग्रेस और बसपा के विधायकों से अधिक है, लिहाजा उन्हें बड़ा कार्यालय आवंटित होगा।

    विधानसभा के विशेष सचिव बृजभूषण दुबे ने बताया कि नियमानुसार ज्यादा विधायकों वाले दल को बड़े कार्यालय आवंटित होते हैं. जिन दलों के विधायकों की संख्या बहुत कम होती है, उन पर विधानसभा अध्यक्ष अपने विवेक से निर्णय लेते हैं. न्यूनतम संख्या के बारे में फिलहाल कोई नियम प्रचलन में नहीं है.

    दरअसल, इस बार चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के 8 विधायक जीते हैं. 2017 में उसके पास एक ही विधायक थे. इसलिए कार्यालय आवंटित नहीं हुआ था. रालोद के अलावा 6 विधायक वाली निषाद पार्टी को भी नया कार्यालय आवंटित होगा. बसपा व कांग्रेस  को संभवत: छोटा कार्यालय अध्यक्ष आवंटित कर सकते हैं. जनसत्ता दल को भी इसी आधार पर कार्यालय उपलब्ध हो सकता है. पिछले विधानसभा चुनाव के बाद सुभासपा व अपना दल सोनेलाल को कार्यालय आवंटित किया गया था. यह इस बार भी बरकरार रहेगा.

    Tags: BSP, Congress, Lucknow news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर