COVID-19 के ‘आगरा मॉडल’ को लेकर प्रियंका के बाद अब अखिलेश यादव का हमला
Agra News in Hindi

COVID-19 के ‘आगरा मॉडल’ को लेकर प्रियंका के बाद अब अखिलेश यादव का हमला
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (File Photo)

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट में लिखा है, “मुख्यमंत्री द्वारा बहुप्रचारित कोरोना से लड़ने का 'आगरा मॉडल’मेयर के अनुसार फ़ेल होकर आगरा को वुहान बना देगा. न जांच, न दवाई, न अन्य बीमारियों के लिए सरकारी या प्राइवेट अस्पताल, न जीवन रक्षक किट और उस पर क्वॉरेंटाइन सेंटर्स की बदहाली प्राणांतक साबित हो रही है. जागो सरकार जागो!”

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में जिस आगरा मॉडल (Agra Model) की शुरुआत में काफी तारीफ़ हुई थी, अब वहीं क्‍वारेंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) में फैली अव्यवस्था की तस्वीरें सामने आई हैं. दरअसल आगरा-दिल्ली हाईवे पर स्थित एक क्‍वारेंटाइन सेंटर में आइसोलेट लोगों के साथ अछूतों जैसा व्यवहार देखने को मिला है. वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने सीडीओ को जांच करने के आदेश दिए हैं. उधर आगरा के मेयर नवीन जैन (Mayor Naveen Jain) ने भी तमाम असुविधाओं को देखते हुए सवाल खड़े कर दिए, जिसके बाद प्रदेश की सियासत तेज हो गई है. मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के बाद अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा है, “मुख्यमंत्री द्वारा बहुप्रचारित कोरोना से लड़ने का 'आगरा मॉडल’मेयर के अनुसार फ़ेल होकर आगरा को वुहान बना देगा. न जांच, न दवाई, न अन्य बीमारियों के लिए सरकारी या प्राइवेट अस्पताल, न जीवन रक्षक किट और उस पर क्वॉरेंटाइन सेंटर्स की बदहाली प्राणांतक साबित हो रही है. जागो सरकार जागो!”


प्रियंका ने भी उठाए सवाल



इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मेयर नवीन जैन के पत्र का हवाला देते हुए आगरा मॉडल पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने ट्वीट किया, “आगरा शहर में हालात खराब हैं और रोज नए मरीज निकल रहे हैं. आगरा के मेयर का कहना है कि अगर सही प्रबंध नहीं हुआ तो मामला हाथ से निकल जाएगा. कल भी मैंने इसी चीज को उठाया था. पारदर्शिता बहुत जरूरी है. टेस्टिंग पर ध्यान देना जरूरी है. कोरोना को रोकना है तो फोकस सही जानकारी और सही उपचार पर होना चाहिए. सरकार द्वारा आगरा मेयर की बातों को सकारात्मक भाव से लेना और तुरंत पूरी तरह से आगरा की जनता को महामारी से बचाने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है.”

चलाया गया सफाई अभियान

उधर आगरा में अव्यवस्था के  एक के बाद एक कई वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई. देर शाम जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार ने एसजीआई और हिंदुस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट पहुंचे, जहां अफसरों की मौजूदगी में सफाई अभियान चलाया गया. साथ ही लोगों को एक मीटर की शारीरिक दूरी के पालन के आदेश दिए गए.

सीडीओ रिपोर्ट तलब

जिलाधिकारी ने बताया कि एसजीआई से मिली शिकायतों के बारे में उन्होंने निरीक्षण किया. सुबह भी निरीक्षण किया गया था. अब व्यवस्थाएं ठीक करा दी गई हैं. जो शिकायत मिली थी, उसके संबंध में मुख्य विकास अधिकारी को अलग से जिम्मेदारी तय करने के लिए कहा गया है. साथ ही किसकी कमी थी इस बारे में एक रिपोर्ट मांगी गई है. साथ ही कहा गया है कि भविष्य में ऐसी शिकायतें न आएं.

ये भी पढ़ें:

कभी हुई थी 'आगरा मॉडल' की तारीफ, जानें क्‍या है हकीकत

ललितपुर: अन्य राज्यों से पैदल पहुंचे सैकड़ों मजदूर यूपी-एमपी बॉर्डर पर फंसे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading