राम मंदिर भूमि पूजन के बाद CM योगी आदित्यनाथ बोले- मस्जिद के शिलान्यास के लिए मुझे कोई नहीं बुलाएगा
Lucknow News in Hindi

राम मंदिर भूमि पूजन के बाद CM योगी आदित्यनाथ बोले- मस्जिद के शिलान्यास के लिए मुझे कोई नहीं बुलाएगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि मैं किसी भी तरह की दुविधा में नहीं हूं और न ही किसी को रहना चाहिए. बुलावा मेरे लिए संकट नहीं है, लेकिन दूसरों के लिए संकट जरूर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 7:36 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Nirman) के लिए भूमि पूजन (Bhumi Pujan) के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने न्यूज18 से खास बातचीत की. इस दौरान उन्‍होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें मस्जिद (Mosque) के शिलान्यास के लिए कोई नहीं बुलाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं किसी भी तरह की दुविधा में नहीं हूं और न ही किसी को रहना चाहिए. सीएम ने कहा कि बुलावा मेरे लिए संकट नहीं है, लेकिन दूसरों के लिए संकट जरूर है.

राम मंदिर के भूमि पूजन पर सीएम योगी ने कहा कि इस दिन का सभी इंतजार कर रहे थे. यह दिन इतिहास में सबसे अहम और लोकतंत्र में भरोसा रखने वालों का दिन है. यह तिथि 500 सालों बाद आई है. शांतिपूर्ण ढंग से पूरा विवाद निपटा है.

'राम भक्‍तों पर गोलियां चलाई गईं'
बातचीत के दौरान अपनी बात बेबाकी से रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सेकुलरिज्म का मतलब हिंदुओं का विरोध नहीं है. कुछ लोगों ने मंदिर निर्माण में रोड़े अटकाए. राम भक्तों पर गोलियां चलाई गईं. अब बिना भेदभाव के राम राज्य आएगा. देश में अलगाववाद और आतंकवाद को किसी भी तरह का समर्थन नहीं है. किसी की भी गीदड़भभकी से डरने वाले नहीं हैं. सुरक्षा हमारा दायित्व है.






कोई फेक एनकाउंटर नहीं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर कांड के आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि यूपी में कोई फेक एनकाउंटर नहीं हुआ. अगर कोई पुलिस पर गोली चलाएगा तो उसे जवाब में गोली ही मिलेगी. उन्होंने कहा कि आज यूपी में कानून का राज्य है. सीएम ने साफ तौर पर कहा कि पूरे मामले में दूध का दूध और पानी का पानी सबके सामने आएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading