लाइव टीवी

घोसी में प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज तो अखिलेश बोले- 'निर्दलीय' लड़ेगी सपा

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 2, 2019, 3:50 PM IST
घोसी में प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज तो अखिलेश बोले- 'निर्दलीय' लड़ेगी सपा
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी से सुधाकर सिंह ही अधिकृत प्रत्याशी होंगे. वो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

मऊ में घोसी उपचुनाव के लिए सपा प्रत्याशी के मामले पर अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर भी बयान दिया. अखिलेश बोले कि पार्टी कार्यालय की गलती की वजह से फॉर्म B पर दस्तखत नहीं हो पाए, जिस वजह से नामांकन खारिज हुआ है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly By-election) में नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इस प्रक्रिया में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lokdal) की उस समय भारी किरकिरी हो गई, जब सपा के मऊ की घोसी सीट से प्रत्याशी का और रालोद के अलीगढ़ के इगलास सीट से प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो गया. अचानक लगे इस झटके से उबरने के लिए समाजवादी पार्टी ने फौरन नई रणनीति अपनाई और उसी प्रत्याशी को निर्दलीय के तौर पर समर्थन दे दिया.

व्हाट्सएप और मेल पर आए फार्म बी हुआ अस्वीकार

दरअसल, सपा के प्रत्याशी सुधाकर सिंह द्वारा दाखिल नामांकन पत्र के साथ संलग्न फार्म एबी के बी पार्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी के हस्ताक्षर नहीं थे. जिस पर घोसी विधानसभा के रिटर्निंग अफसर विजय मिश्रा ने पर आपत्ति जताई. इस पर सपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने पार्टी कार्यालय लखनऊ बात की. इस दौरान पार्टी से हस्ताक्षर युक्त फार्म-B जारी किया गया. लेकिन व्हाट्सएप और मेल पर आए फार्म B को रिटर्निंग अफसर ने अस्वीकार कर दिया. इसके बाद सपा प्रत्याशी और पूर्व विधायक सुधाकर सिंह ने एहतियातन निर्दलीय प्रत्याशी का पर्चा भर दिया.

पर्चा खारिज होने के बाद अखिलेश ने बदली रणनीति

बहरहाल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि 354 घोसी विधानसभा के उपचुनाव में सुधाकर सिंह को, जो समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी थे, किसी कारणवश पार्टी का चुनाव चिह्न साइकिल आवंटित नहीं हो सका है. उन्हें निर्दल घोषित कर दिया गया है. समाजवादी पार्टी से सुधाकर सिंह ही अधिकृत प्रत्याशी होंगे. अखिलेश यादव ने घोसी क्षेत्र के मतदाताओं से सुधाकर सिंह को विजयी बनाने की अपील की है.

पार्टी कार्यालय की गलती से सपा प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज
घोसी प्रत्याशी के मामले पर अखिलेश ने बुधवार को गांधी जयंती के मौके पर भी बयान दिया. अखिलेश बोले कि पार्टी कार्यालय की गलती की वजह से फॉर्म B पर दस्तखत नहीं हो पाए, जिस वजह से नामांकन खारिज हुआ है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

यूपी उपचुनाव: घोसी से सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह का पर्चा खारिज

अखिलेश यादव बोले- BJP के लोग दूर-दूर तक महात्मा गांधी के आदर्शों के पास नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...