UP में अब मुख्य सचिव के बाद DGP भी होंगे कार्यकारी, हितेश चंद्र अवस्थी को दी जाएगी जिम्मेदारी
Lucknow News in Hindi

UP में अब मुख्य सचिव के बाद DGP भी होंगे कार्यकारी, हितेश चंद्र अवस्थी को दी जाएगी जिम्मेदारी
आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी यूपी के कार्यकारी डीजीपी होंगे.

वैसे ये भी दिलचस्प है कि उत्तर प्रदेश जैसे बड़े प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी टीम को लीड करने वाले मुख्य सचिव भी यहां पिछले कई महीनों से कार्यकारी ही हैं. बता दें 2019 के 31 अगस्त को अनूप चंद्र पांडेय के रिटायर होने के बाद मुख्य सचिव की खोज शुरू हुई लेकिन वह अभी 31 जनवरी तक पूरी नहीं हो सकी है. ऐसी स्थिति में मुख्य सचिव पद पर कार्यकारी के तौर पर राजेंद्र कुमार तिवारी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह (DGP OP Singh) शुक्रवार को रिटायर हो गए. एक तरफ डीजीपी ओपी सिंह को शाही तरीके से पारंपरिक परेड के साथ विदाई देने की तैयारी है. वहीं दूसरी तरफ प्रदेश पुलिस के अगले मुखिया को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. जानकारी के अनुसार अभी तक योगी सरकार (Yogi Government) में किसी निश्चित नाम पर सहमति नहीं बन सकी है. इसी सूरत में अब हितेश चंद्र अवस्थी कार्यकारी डीजीपी होंगे.

वैसे ये भी दिलचस्प है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) जैसे बड़े प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी टीम को लीड करने वाले मुख्य सचिव भी यहां पिछले कई महीनों से कार्यकारी हैं. बता दें कि 31 अगस्त, 2019 को अनूप चंद्र पांडेय के रिटायर होने के बाद मुख्य सचिव की खोज शुरू हुई थी लेकिन वो अभी 31 जनवरी तक पूरी नहीं हो सकी है. ऐसी स्थिति में मुख्य सचिव पद पर कार्यकारी के तौर पर राजेंद्र कुमार तिवारी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. खास बात है कि महीनों से प्रदेश में मुख्य सचिव बनने की रेस जारी है और राजेंद्र तिवारी इसमें भी नंबर वन हैं.

जारी है DGP बनने की रेस
बात करें पुलिस प्रशासन की तो फिलहाल राजेंद्र तिवारी की तरह ही वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हितेश चंद्र अवस्थी की भी स्थिति नजर आ रही है. वो अगला डीजीपी खोजे जाने तक कार्यकारी डीजीपी की जिम्मेदारी संभालेंगे. ये भी दिलचस्प है कि हितेश चंद्र अवस्थी, उन चुनिंदा अफसरों में से एक हैं, जिनका नाम डीजीपी की लिस्ट में शामिल है. बता दें कि सतर्कता अधिष्ठान के निदेशक 1985 बैच के आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी जून 2021 में रिटायर होंगे. साफ छवि के अफसरों में गिने जाने वाले हितेश चंद्र अवस्थी करीब 14 वर्ष तक सीबीआई में तैनात रहे हैं.
रेस में शामिल हैं ये नाम


हितेश चंद्र अवस्थी के बाद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चल रहे तेज तर्रार आईपीएस अरुण कुमार, 1987 बैच के आईपीएस अफसर राजेंद्र पाल सिंह, 1988 बैच के आरके विश्वकर्मा और 1988 बैच के आईपीएस डीजी जेल आनंद कुमार का नाम चर्चा में हैं.

ये भी पढ़ें:

UP DGP ओपी सिंह आज होंगे रिटायर, हितेश चंद्र के नाम पर लग सकती है मुहर

23 बच्चों को बंधक बनाने वाले सिरफिरे की पत्नी को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading