लाइव टीवी

'दिल्ली विकास मॉडल' के दम पर प्रचंड जीत के बाद अब उत्तर प्रदेश पर टिकी AAP की नजर
Lucknow News in Hindi

भाषा
Updated: February 23, 2020, 3:42 PM IST
'दिल्ली विकास मॉडल' के दम पर प्रचंड जीत के बाद अब उत्तर प्रदेश पर टिकी AAP की नजर
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विकास मॉडल को आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश में घर-घर तक पहुंचाने काम करेगी. (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बताया कि दिल्ली में चुनाव जीते पार्टी के 15 विधायक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मूल निवासी हैं और वह प्रदेश में पार्टी की जमीन तैयार करेंगे. इन विधायकों को चुनाव में खास जिम्मेदारी दी जाएगी. संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत किया जाएगा. इसके लिए स्थानीय कोर मुद्दों पर काम किया जाएगा.

  • Share this:
लखनऊ. दिल्ली में लगातार दूसरी बार प्रचंड जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की नजर अब उत्तर प्रदेश पर टिक गई है और राज्य के अगले विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में पार्टी 'दिल्ली विकास मॉडल' पर वोट मांगेगी. दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद रविवार को पहली बार लखनऊ के दौरे पर आए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि राजनीतिक लिहाज से सबसे संवेदनशील राज्य उत्तर प्रदेश में पार्टी अपनी जमीन तैयार करने में जुट गई है.

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस बात के लिए आश्वस्त है कि वर्ष 2022 में होने वाला उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा. भाजपा की तमाम जहरीली बातों और हथकंडों के बावजूद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी बेहद सुखद है. इससे संकेत मिलते हैं कि जनता अब नफरत की राजनीति के बजाय विकास देखना चाहती है.

स्थानीय मुद्दों पर काम करेगी पार्टी
सिंह ने बताया कि दिल्ली में चुनाव जीते आम आदमी पार्टी के 15 विधायक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और वह प्रदेश में पार्टी की जमीन तैयार करेंगे. इन विधायकों को चुनाव में खास जिम्मेदारी दी जाएगी. संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत किया जाएगा. इसके लिए स्थानीय कोर मुद्दों पर काम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव में दिल्ली के विकास मॉडल के नाम पर वोट मांगेगी. बीजेपी ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में 'गुजरात मॉडल' का धोखा देकर जनता से वोट लिए थे लेकिन गुजरात मॉडल दरअसल झूठ के सिवा कुछ नहीं था. हाल के विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता ने यह जाहिर कर दिया है कि दिल्ली मॉडल ही विकास का असल मॉडल है.



प्रदेश में बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान शुरू करेगी पार्टी


आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को दिल्ली के विकास मॉडल की जानकारी देंगे. साथ ही उनके लिए अपनी योजनाओं के बारे में बताएंगे. उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी प्रदेश में बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान शुरू करेगी.

'जनता ने जिस बीजेपी पर विश्वास किया, उसने उसे छला है'




AAP प्रवक्ता ने कहा कि जनता अब यह जान चुकी है कि नफरत की राजनीति से किसी का कोई भला नहीं होता. जनता ने जिस बीजेपी पर विश्वास किया, उसने उसे छला है. लोगों को अब इसका बखूबी एहसास भी होने लगा है. सिंह ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास और सुशासन के तमाम दावों के विपरीत गुंडाराज, अराजकता व्याप्त है और लोकतंत्र का गला घोंटने की सरकारी स्तर पर साजिशें की जा रही हैं.

साफ-सुथरा नेतृत्व देने में सिर्फ आम आदमी पार्टी ही सक्षम
उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान, नौजवान, महिलाएं तथा समाज का हर वर्ग बेहद परेशान है, मगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकास की झूठी बातें कहकर अपनी पीठ थपथपाने में व्यस्त हैं. सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोकतंत्र का गला घोंटने की प्रयोगशाला बन चुका है. अब प्रदेश की जनता विकास की राजनीति चाहती है और साफ-सुथरा नेतृत्व देने में सिर्फ आम आदमी पार्टी ही सक्षम है.

ये भी पढे़ं - 

CAA Protest: अब जाफराबाद में सड़क पर उतरीं महिलाएं, मेट्रो स्टेशन बंद

'गर्भ संस्कार' पर कोर्स शुरू करेगा लखनऊ यूनिवर्सिटी, जानें कैसा होगा सिलेबस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 3:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading