Home /News /uttar-pradesh /

BJP प्रतिनिधिमंडल ने की चुनाव आयोग से मुलाकात, मतदान का समय बढ़ाने की मांग

BJP प्रतिनिधिमंडल ने की चुनाव आयोग से मुलाकात, मतदान का समय बढ़ाने की मांग

 फाइल फोटो

फाइल फोटो

जेपीएस राठौड़ ने कहा कि चुनाव आयोग से पोस्टल बैलट ट्रैकिंग आईडी जल्द-जल्द बनाने की मांग की है. जिससे ई-बैलेट के माध्यम से वोट डालने का अधिकार मिल सके.

    बीजेपी प्रतिनिधि मंडल जेपीएस राठौड़ के नेतृत्व में चुनाव आयोग से मुलाकात की है. आयोग से मुलाकात के बात राठौड़ ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि चुनाव आयोग से मतदान का समय एक घंटा बढ़ाने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से पोस्टल बैलट ट्रैकिंग आईडी जल्द-जल्द बनाने की मांग की है. जिससे ई-बैलेट के माध्यम से वोट डालने का अधिकार मिल सके. साथ ही प्रतिनिधि मंडल ने आयोग से यह मांग की है कि अचार संहिता लगने के बाद पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को करने की अनुमति प्रदान की जाए.

    बता दें कि बसपा प्रदेश अध्यक्ष आर एस कुशवाहा भी चुनाव आयोग से मिलने पहुंचे. उन्होंने आयोग से चुनाव में निष्पक्षता को लेकर बातचीत की है. आयोग ने उनको निष्पक्ष चुनाव करवाने का भरोसा दिलाया है. आयोग ने ईवीएम में वीवीपैट लगाने का भी भरोसा दिया है. साथ ही आयोग ने चुनाव में धनबल और बाहुबल पर भी सख्ती से रोकने की बात कही है.

    देश की प्रमुख राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग से मुलाकात कर मतदाता पहचान पत्र में गड़बड़ी की बात की है. उन्होंने आयोग से मांग की है कि यदि पहचान पत्र में पिता के नाम में गड़बड़ी है तो भी पतदाता को वोट डालने का अधिकार मिले. कांग्रेस ने आयोग से यह भी कहा है कि ईवीएम में वोट  के साथ vvpat की स्लिप की भी गड़ना होनी चाहिए. कांग्रेस का यह भी मानना है कि मतदान के स्थल पर उचित सुरक्षा व्यवस्था होना सुनिश्चित कराया जाए. (रिपोर्ट-मुहम्मद शाबाब)

    ये भी पढ़ें: स्वतंत्र होने चाहिए लोकसभा चुनाव, अमेरिका जैसी शिकायतें न मिलें: Twitter से संसदीय समिति

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

    Tags: BJP, Election commission, Lucknow news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर