दहेज में बाइक नहीं मिलने पर दिया ट्रिपल तलाक, फिर पीड़िता की काट दी नाक

पीड़िता का आरोप है कि शादी के अगले दिन 15 मई को पति ने किसी काम का बहाना बनाकर उससे 35 हजार रुपये लिए और घर से बाहर चला गया. फिर एक माह बाद उसके पति ने उसे फोन किया और दहेज में बाइक देने की मांग की.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 3:53 PM IST
दहेज में बाइक नहीं मिलने पर दिया ट्रिपल तलाक, फिर पीड़िता की काट दी नाक
प्रतीकात्मक फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 3:53 PM IST
उत्तर प्रदेश के सीतापुर में ट्रिपल तलाक की तहरीर वापस नहीं लेने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने बहू को जमकर पीटा. इसके बाद धारदार हथियार से उसकी नाक काट दी. बताया जा रहा है कि पीड़िता की मदद के लिए आए उसके बहनोई को भी ससुराल पक्ष के लोगों ने ईंट पत्थर से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. बाद में दोनो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.

पीड़िता के घरवालों ने ससुराल पक्ष की दो महिलाओं सहित 4 लोगों के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

घटना सीतापुर के खैराबाद थाना क्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि खैराबाद गांव की रहने वाली एक लड़की का विवाह 14 मई 2019 महमूदाबाद कोतवाली इलाके के रहने वाले सद्दाम से हुई थी. पीड़िता का आरोप है कि शादी के अगले दिन 15 मई को पति ने किसी काम का बहाना बनाकर उससे 35 हजार रुपये लिए और घर से बाहर चला गया. फिर एक माह बाद उसके पति ने उसे फोन किया और दहेज में बाइक देने की मांग की. इस पर पीड़िता ने असमर्थता जताई. इसी बात पर 3 अगस्त को उसके पति सद्दाम ने फोन किया और फोन पर ही तीन बार तलाक-तलाक कह दिया.

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक एल.आर. कुमार ने आज-तक से बात-जीत में कहा कि खैराबाद से दो दिन पहले एक पति द्वारा पत्नी को फोन पर ट्रिपल तलाक देने की सूचना मिली थी. कल दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया गया था. समझौता कराने का प्रयास किया गया. लेकिन समझौता नहीं हो पाया. बाद में इस संबंध में ट्रिपल तलाक एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

ये भी पढ़ें -

उन्नाव रेप पीड़िता के खून में खतरनाक बैक्टीरिया, 7 में से 6 एंटीबायोटिक बेअसर

मायावती के निशाने पर अब अखिलेश के यादव वोटर, मुसलमानों और ब्राह्मणों को भी साधा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...