लाइव टीवी

UP: ढाई साल बाद दोनों डिप्टी CM बनाए गए सरकार के अधिकृत प्रवक्ता

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 23, 2019, 10:54 AM IST
UP: ढाई साल बाद दोनों डिप्टी CM बनाए गए सरकार के अधिकृत प्रवक्ता
डॉ दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी बने सरकार के प्रवक्ता

पहले सरकार के दो ही प्रवक्ता थे. सिद्धार्थनाथ सिंह, और श्रीकांत शर्मा. अब योगी सरकार ने दोनों डिप्टी सीएम को सरकार का पक्ष रखने की जिम्मेदारी दे दी है.

  • Share this:
लखनऊ. सूबे में योगी सरकार (Yogi Adityanath) सरकार बनने के ढाई साल बाद दोनों डिप्टी मुख्यमंत्रियों (Deputy Chief Ministers) को आधिकारिक तौर पर सरकार का पक्ष रखने का मौका मिला है. दरअसल सरकार ने अब प्रवक्ताओं की संख्या दो से बढ़ाकर चार कर दी गई है. दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और डॉ दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) के अलावा चार कैबिनेट मंत्री भी अब सरकार के प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभालेंगे.

पहले सरकार के दो ही प्रवक्ता थे

दरअसल, 22017 में बीजेपी जब सत्ता में आई थी, तो कोई सोचा भी नहीं था कि एक सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम भी बनेंगे. योगी आदित्यनाथ सीएम बने तो डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी तत्कालीन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा को मिली. दोनों नेता गाहे बगाहे सरकार का पक्ष रखते नजर तो आते थे, लेकिन अधिकृत रुप से सरकारी पक्ष नहीं रखते थे. पहले सरकार के दो ही प्रवक्ता थे. सिद्धार्थनाथ सिंह, और श्रीकांत शर्मा. अब योगी सरकार ने दोनों डिप्टी सीएम को सरकार का पक्ष रखने की जिम्मेदारी दे दी है.

ये भी बने प्रवक्ता

दोनों डिप्टी सीएम के अलावा दो और कैबिनेट मंत्रियों को भी सरकार का प्रवक्ता बनाया गया है. कैबिनेट मंत्री डॉ महेंद्र सिंह और अनिल राजभर को भी सरकार की तरफ़ से बयान देने के लिए अधिकृत किया गया है.

चर्चा है कि उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही घटनाओ पर सरकार की तरफ से सही तरीके से पक्ष नहीं आ रहा था, जिसको लेकर हाईकमान भी अपनी नाखुशी जाहिर कर चुका था. सरकार के इस फैसले से अब सरकार का पक्ष रखने के लिए छह अधिकृत प्रवक्ता हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:
Loading...

Kamlesh Tiwari ने हत्या से एक दिन पहले ट्विटर पर शेयर की थी 16 मंदिर-मस्जिदों के नाम वाली ये लिस्ट

कमलेश तिवारी ने मर्डर से एक दिन पहले राम मंदिर के लिए लिखी थी ये बड़ी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 10:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...