होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /एग्जिट पोल के बाद सट्टा बाजार में भी अखिलेश यादव को नहीं मिल रहा भाव, सटोरियों का BJP पर ही दांव

एग्जिट पोल के बाद सट्टा बाजार में भी अखिलेश यादव को नहीं मिल रहा भाव, सटोरियों का BJP पर ही दांव

यूपी चुनाव परिणाम को लेकर देश के सट्टा बाजार में करोड़ों रुपये दांव पर

यूपी चुनाव परिणाम को लेकर देश के सट्टा बाजार में करोड़ों रुपये दांव पर

UP Vidhan Sabha Chunav: दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, राजस्थान और अहमदाबाद के सट्टा बाजार में बीजेपी और सपा की हार-जीत स ...अधिक पढ़ें

    लखनऊ. सात चरणों में संपन्न हुई यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) का परिणाम अब कुछ ही घंटों में आने वाला है. सियासी दलों, प्रत्याशियों के साथ ही सट्टा बाजार (Betting Market) की धड़कनें भी बढ़ी हुई है. यूपी चुनाव को लेकर देश भर के सट्टा बाजार में करीब 500 करोड़ का दांव लगा है. एग्जिट पोल की तरह ही सट्टा बाजार का अनुमान है कि यूपी में आएंगे तो योगी है. सटोरियों के मुताबिक समाजवादी पार्टी की सीटों में तो इजाफा हो रहा है लेकिन अखिलेश यादव की सरकार नहीं बन रही है.

    दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, राजस्थान और अहमदाबाद के सट्टा बाजार में बीजेपी और सपा की हार-जीत से लेकर प्रमुख सीटों और दिग्गजों पर जमकर दांव लगा है. अगर सट्टा बाजार की मानें तो शुरुआत के दो चरणों में साइकिल अच्छी टक्कर में दिखी, लेकिन तीसरे दौर के बाद सपा पिछड़ती चली गई. सटोरियों के मुताबिक वर्तमान में बीजेपी और योगी सबसे फेवरेट चल रहे हैं. शुरुआत में तो सपा और अखिलेश यादव पर करोड़ों का दांव लगा, लेकिन जैसे-जैसे मतदान आगे बढ़ा बीजेपी पर दांव बढ़ता ही चला गया. मंगलवार को सपा की जीत पर सट्टे का भाव एक पर तीन रुपये था. इसका मतलब यह है कि जीत की गुंजाइश न के बराबर होने की वजह से तीन गुना रेट बढ़ने पर भी सपा पर दांव नहीं लग रहा है. उधर बीजेपी की जीत पर सट्टे का भाव 100 पर 130 रुपये हो गया है. पिछले 24 घंटे में बीजेपी पर सटोरियों ने जमकर दांव लगाया है.

    बीजेपी को इतनी सीटों की उम्मीद
    सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी गठबंधन को 238 से 240 सीटें मिल सकती हैं. अकेले बीजेपी को 200 सीटें मिलने का अनुमान है. सपा 120-145, बसपा को 10-25 और कांग्रेस को 2-6 सीटें मिल सकती हैं. सट्टे कई मुद्दों पर लग रहे हैं. मसलन योगी अपनी सीट से कितने वोटों से जीतेंगे, बीजेपी को 225-250 सीटें मिलेगी, बीजेपी को 250 से अधिक सीटें मिलेगी, अखिलेश यादव और एसपी सिंह बघेल में कौन जीतेगा, सपा सौ सीटों का आंकड़ा पार करेगी या नहीं. इसके अलावा कुछ प्रमुख सीटों पर भी करोड़ों का दांव लगा है.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें