होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अग्निपथ का विरोध: पूरे यूपी में गर्माया माहौल, कहीं पुलिस चौकी फूंकी तो कहीं रेल लाइन रोकी

अग्निपथ का विरोध: पूरे यूपी में गर्माया माहौल, कहीं पुलिस चौकी फूंकी तो कहीं रेल लाइन रोकी

अग्निपथ के विरोध में पूरे यूपी में युवाओं ने हिंसक प्रदर्शन‌ किया. इस दौरान कई जगहों पर पथराव भी हुआ. (फाइल फोटो)

अग्निपथ के विरोध में पूरे यूपी में युवाओं ने हिंसक प्रदर्शन‌ किया. इस दौरान कई जगहों पर पथराव भी हुआ. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवकों ने उग्र प्रदर्शन किया. इस दौरान कई इलाकों में आगजनी की वारदात भी ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. अग्निपथ योजना को लेकर दूसरे दिन भी देश भर में युवाओं का विरोध प्रदर्शन जारी रहा. ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिला. योजना का विरोध कर रहे युवाओं का प्रदर्शन कुछ शहरों में उग्र हो गया. अलीगढ़ में नौबत यहां तक आ गई कि युवकों ने पुलिस चौकी में आग लगा दी. वहीं पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर दिया गया जिसमें सीओ सहित एक गनर घायल हो गए. वहीं कुछ इलाकों में रेलवे ट्रैक को भी रोकने का प्रयास किया गया. बवाल को देखते हुए प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी भी मौकों पर हालात को काबू करने का प्रयास करते दिखे.

मथुराः मथुरा में युवा सुबह से ही हाई वे पर उतर आए. यहां युवाओं ने आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंगामा करते हुए एक बस पर पथराव कर दिया. वहीं कुछ युवा दिल्ली मुंबई रेल ट्रैक के आसपास जमा हो गए. वहीं फरह में भी युवाओं ने हाईवे को जाम करने की कोशिश की. आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर दस से 15 मिनट तक अराजकता का माहौल रहा. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर मौके से युवाओं को खदेड़ा.

अलीगढ़: अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवकों ने जट्टारी पुलिस चौकी में आग लगा दी. लगाई आग. वहीं टप्पल इलाके में यमुना एक्सप्रेसवे इंटरचेंज पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इसमें खैर सीओ राकेश कुमार सिसोदिया और गनर दीपक कुमार घायल हो गए जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उन्नावः वहीं उन्नाव में प्रदर्शनकारियों ने झाड़ियों में आग लगा कर अपरा विरोध जताया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सैकड़ों की संख्या इकट्ठा अभ्यर्थियों ने स्टेडियम और रेलवे लाइन के बीच की झाड़ियों में आग लगा दी. हालांकि बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को संभाला और युवकों को वहां से हटा दिया.

फिरोजाबाद: टूंडला में युवाओं ने जमकर किया हंगामा. टूंडला क्षेत्र टोल प्लाजा पर युवाओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में जमकर नारेबाजी की. युवाओं ने आक्रोश में जाम लगाने की कोशिश भी की. लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस स्थिति को काबू में कर लिया. सभी जगहों पर युवक नकाब पहनकर प्रदर्शन करते दिखे.

अंबेडकरनगरः योजना के विरोध में युवक सड़कों पर उतर आए और रास्ते जाम करने का प्रयास किया. इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हालांकि भारी पुलिस फोर्स ने हालात पर काबू पाया और किसी भी तरह से प्रदर्शन को हिंसक नहीं होने दिया.

महराजगंज: यहां पर युवकों ने साइकिल जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया. परताल से निकाला गया ये जुलूस जिला मुख्यालय की तरफ रवाना हुआ था लेकिन पुलिस ने रास्ते में ही इसे रोका और युवाओं को समझा कर वापस लौटा दिया.

Tags: Agneepath, Protest, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें