अखिलेश यादव की 'अगस्त क्रांति' से पहले चाचा शिवपाल भरेंगे हुंकार

शिवपाल यादव लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 3:39 PM IST
अखिलेश यादव की 'अगस्त क्रांति' से पहले चाचा शिवपाल भरेंगे हुंकार
परस्पा अध्यक्ष शिवपाल यादव
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 3:39 PM IST
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव अपने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर सड़कों पर उतरेंगे. लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही निष्क्रिय चल रहे अखिलेश यादव ने 9 अगस्त को राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन का ऐलान किया था. लेकिन इससे पहले चाचा शिवपाल यादव 8 अगस्त लखनऊ में विशाल धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है.

शिवपाल यादव लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर बिशाल धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है. शिवपाल यादव 8 अगस्त को पार्टी कार्यालय से गांधी प्रतिमा हजरतगंज तक मार्च निकालेंगे और धरना देंगे. उनका यह आंदोलन प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में हैं. शिवपाल यादव ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है. अधिकारियों एवं गुण्डों का राज कायम है. लखनऊ में सभी प्रशासनिक अमला मौजूद होते हुए भी दिन-दहाड़े लूट, हत्या एवं डकैती आम बात हो चुकी है. विकास कार्य लगभग पूरे प्रदेश में बन्द है. उन्होंने कहा कि एक देश में एक कानून के तहत मंहगे हो चुके पेट्रोल, डीजल को भी तत्काल जीएसटी के दायरे में लाया जाए. शिवपाल ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो जनता के लिए जेल भी जाने को तैयार हैं.

9 अगस्त को सपा का प्रदर्शन

akhilesh yadav
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव


उधर समाजवादी पार्टी (सपा) राज्य की कानून-व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर आगामी नौ अगस्त को राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन करेगी. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने रविवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आगामी नौ अगस्त को 'क्रांति दिवस' पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में 25 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा. चौधरी ने बताया कि धरना कार्यक्रम में पार्टी के सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं सहित समाजवादी पार्टी के सभी युवा संगठन, महिला सभा तथा अन्य प्रकोष्ठों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे और राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपेंगे.

ये भी पढ़ें:

Article 370: मायावती बोली- मोदी सरकार के फैसले से लोगों को मिलेगा सही लाभ
Loading...

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद BJP से ऐसे पिछड़ गई सपा-बसपा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...