लाइव टीवी

समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल की बैठक में बनी योगी सरकार को घेरने की रणनीति
Lucknow News in Hindi

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 4:09 PM IST
समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल की बैठक में बनी योगी सरकार को घेरने की रणनीति
सपा विधानमंडल दल की बैठक में बनी योगी सरकार को घेरने की रणनीति

लखनऊ में होने वाली इस मीटिंग में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद नहीं रहे. अखिलेश यादव लोकसभा सत्र में शामिल होने के लिए दिल्ली में मौजूद हैं.

  • Share this:
लखनऊ. बजट सत्र (Budget Session) से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) विधानमंडल दल की बैठक बुधवार को पार्टी कार्यालय में संपन्न हो गई. समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इस बैठक में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सदन में घेरने की रणनीति बनाई. बुधवार सुबह 11:00 बजे से समाजवादी पार्टी के सभी एमएलए और एमएलसी विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय पर पहुंच गए. नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी (Ramgovind Chaudhary) के साथ नेता विरोधी दल विधान परिषद अहमद हसन और सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी मौजूद रहे.

लखनऊ में होने वाली इस मीटिंग में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद नहीं रहे. अखिलेश यादव लोकसभा सत्र में शामिल होने के लिए दिल्ली में मौजूद हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में तमाम विधायकों ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की कि बीजेपी सरकार जनता के भले के लिए कोई काम नहीं कर पा रही है. बैठक में तय हुआ कि किसानों, गरीबों, मजदूरों, महिलाओं और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर गुरुवार से शुरू हो रहे बजट सत्र में पार्टी अपने पक्ष को मुखर होकर रखेगी.

क्या बोले नेता विरोधी दल?

बैठक के बाद नेता विरोधी दल विधानसभा रामगोविंद चौधरी ने न्यूज़18 को दिए बयान में कहा कि "कानून-व्यवस्था, गन्ना- किसानों, बेरोजगार,महिलाओं और युवाओं का मुद्दा सदन में उठेगा. सरकार को हम सदन में बेनकाब करेंगे. कल्याणकारी योजनाओं वाला कोई बजट अभी तक नहीं आया है. अब तक 3 बजट आया है, कौन सा विकास अब तक हुआ है. 3 अनुपूरक बजट भी पास हुआ है, उससे क्या बदला है. रिज़र्वेशन को भी सरकार खत्म करना चाह रही है".

अहमद हसन ने कही ये बात

विधान परिषद में नेता विरोधी दल अहमद हसन ने कहा कि "सरकार कानून व्यवस्था समेत सभी मुद्दों पर फेल है. यूपी सरकार का बजट किसानों-गरीबों के लिए नहीं होगा. कल हम सरकार को उनके वायदे भी याद दिलाएंगे."

अखिलेश यादव के कामों का ही अभी तक हो रहा उद्घाटनसमाजवादी पार्टी के विधायकों और नेताओं ने बैठक के दौरान यह भी कहा कि बीजेपी सरकार अभी तक कोई भी अपना काम नहीं शुरू कर पाई है और अखिलेश यादव के जरिए किए गए कामों का ही उद्घाटन हो रहा है. सरकार यह नहीं बता सकती है कि उन्होंने अभी तक कोई भी 25 फीट ऊंची इमारत ही बना दी हो. बीजेपी सरकार अब रिजर्वेशन से भी छेड़खानी कर रही है, साथ ही दलितों और पिछड़ों के हक को मारने की साजिश बना रही है. सरकार प्राइवेट लिमिटेड लोगों की ही मदद कर रही है और निजिकरण को ही बल दे रही है आखिर जनता को कब तक गुमराह किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:गोमती रिवर फ्रंट प्राधिकरण पर योगी सरकार को सपा ने दी ये नसीहत

यूपी विधानसभा बजट सत्र 13 फरवरी से, विपक्ष की CAA पर सरकार को घेरने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 4:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर