लोकसभा चुनाव: यूपी में 8 लाख दीवारों पर बीजेपी के नए नारों संग चढ़ेगा भगवा रंग

पार्टी संगठन ने क्षेत्रीय व जिला प्रचार प्रमुखों को बुलाकर निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के सभी एक लाख 62 हजार बूथों में प्रत्येक बूथ की पांच दीवारों को बीजेपी के नारों से और ‘कमल' चुनाव चिन्ह से रंगा जाए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 28, 2018, 4:39 PM IST
लोकसभा चुनाव: यूपी में 8 लाख दीवारों पर बीजेपी के नए नारों संग चढ़ेगा भगवा रंग
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: November 28, 2018, 4:39 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जोर शोर से जुटी बीजेपी ने अपने नए नारों की लिस्ट तैयार कर ली है. साथ ही यूपी के गांव और शहरों की आठ लाख दीवारों को इन नारों से रंग जाएगा. लक्ष्य है कि दिसम्बर तक इस काम को पूरा कर लिया जाए. इस पर फैसला बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने लिया.

पार्टी संगठन ने क्षेत्रीय व जिला प्रचार प्रमुखों को बुलाकर निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के सभी एक लाख 62 हजार बूथों में प्रत्येक बूथ की पांच दीवारों को बीजेपी के नारों से और ‘कमल' चुनाव चिन्ह से रंगा जाए. पार्टी ने 2014 की तरह 'अबकी बार मोदी सरकार' जैसे नारों की तर्ज पर कई नारे भी तैयार किए हैं. इनमें ‘2019 में फिर एक बार मोदी सरकार', ‘जन-जन का संकल्प अटल, फिर देश में खिले कमल' और ‘सबका साथ सबका विकास' जैसे नारे शामिल हैं. दिसम्बर बाद जगह-जगह ये नारे दीवारों पर लिखे मिलेंगे.

निर्देश के मुताबिक तीन फिट की इस वाल पेंटिंग में एक फीट में काले रंग से बीजेपी का चुनाव चिन्ह ‘कमल' बनाया जाएगा. चुनाव चिन्ह बड़ा होना चाहिए ताकि दूर से ये चुनाव चिन्ह नजर आए. काला इसलिए कि ईवीएम मशीनों में बीजेपी प्रत्याशी के सामने ‘कमल' का चुनाव चिन्ह काला ही होगा. बाकी दो फिट में भगवा रंग से नारे रंगे जाएंगे. इस काम को कराने की जिम्मेदारी क्षेत्रीय व जिला प्रचार प्रमुखों की होगी. प्रदेश कि दीवारों को बीजेपी के नारों से रंगने का काम दिसंबर तक हर हाल में पूरा करने का लक्ष्य दिया गया है.

ये भी पढ़ें: 

यूपी में OBC व SC/ST आरक्षण 'बंटा' तो सरकारी नौकरियों पर पड़ेगा ये असर

UPTET 2018 Result आने से पहले ही सैकड़ों अभ्यर्थी हुए बाहर, ये रही वजह

कानपुर: मुठभेड़ में घायल बदमाश पुलिस को चकमा देकर अस्पताल से फरार
Loading...

चुनाव के बाद अध्यक्ष पद से हटा दिए जाएंगे महेन्द्र नाथ पाण्डेय: राजभर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2018, 4:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...