• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मानसून सत्र से पहले सपा विधायकों का विधानसभा के बाहर प्रदर्शन

मानसून सत्र से पहले सपा विधायकों का विधानसभा के बाहर प्रदर्शन

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने कानून व्यवस्था को लेकर किया प्रदर्शन

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने कानून व्यवस्था को लेकर किया प्रदर्शन

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पूरी तरह से फेल है.

  • Share this:
    उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र से पहले गुरुवार को समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विधानसभा के बाहर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन किया. सपा विधायकों ने गन्ना किसानों के भुगतान, देवरिया कांड, मेरठ आत्मदाह और प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. समाजवादी पार्टी के विधायकों ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पूरी तरह से फेल है.

    बता दें गुरुवार से शुरू हो रहे विधानसभा का मानसून हंगामेदार होने वाला है. इसके संकेत मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने आज विधानसभा के गेट नंबर एक पर प्रदर्शन कर दे दिया है. हालांकि, इसे लेकर विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी से सदन को सुचारू ढंग से चलाने की अपील की थी. बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी समेत सभी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया. इसमें विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के लिए सबसे सहयोग करने का अनुरोध किया. आज विधानसभा सत्र में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सदन में शोक सभा की जाएगी, फिर सदन स्थगित हो जाएगा.

    विधानसभा में हुई सर्वदलीय बैठक में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सभी दलों के नेताओं से सत्र संचालन में सहयोग करने की अपील की. दीक्षित ने कहा कि जनता से जुड़े सवालों को अगर विपक्ष उठाएगा तो सभी को पर्याप्त अवसर दिए जाएंगे.

    वहीं दूसरी ओर, विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए कानून व्यवस्था के मुद्दे को सदन में उठाने की बात कही. हाल में ही यूपी में घटी कई घटनाओं का जिक्र करते हुए चौधरी ने कहा कि यूपी में बेटियां असुरक्षित हैं. बलात्कार, छिनैती की घटनाएं बढ़ गई हैं.

    यह भी पढ़ें:

    लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा आज, स्कूलों में छुट्टी

    अब से यूपी PWD योजनाओं का नाम 'अटल बिहारी बाजपेयी सबका साथ सबका विकास'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज