लाइव टीवी

Budget सत्र से पहले UP विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे सपा विधायक

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2020, 9:51 AM IST
Budget सत्र से पहले UP विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे सपा विधायक
चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने सपा विधायकों ने दिया धरना

इस दौरान सपा विधायकों ने हाथों में तख्ती ले रखी थी. साथ ही वे संविधान बचाओ देश बचाओ के नारे भी लगा रहे थे.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी विधानसभा (UP Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) की कार्यवाही शुरू होने से पहले गुरुवार को सपा (Samajwadi Party) विधायकों ने विधान भवन स्थित चरण सिंह की प्रतिमा के नीचे धरने (Dharna) पर बैठ गए. सपा के दोनों सदनों के सदस्यों ने इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून, बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं पर अत्याचार, गन्ना, धान व आलू किसानों की समस्याओं को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा. सपा के सभी एमएलए और एमएलसी चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरने पर करीब 1 घंटे तक बैठे रहे.

इस दौरान सपा विधायकों ने हाथों में तख्ती ले रखी थी. साथ ही वे संविधान बचाओ देश बचाओ के नारे भी लगा रहे थे. बता दें कि आज से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है. यह सत्र 13 फरवरी से 07 मार्च तक चलेगा. इस दौरान 18 फरवरी को दोपहर 12.20 पर उत्तर प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा. यह मौजूदा वित्तीय वर्ष का  बजट होगा.

नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी की अगुवाई में हुआ धरना

विधानसभा में समाजवादी पार्टी के नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी के अगुवाई में होने वाले इस धरने में विधान परिषद में नेता विपक्ष अहमद हसन भी मौजूद रहे. समाजवादी पार्टी के सभी एमएलए और एमएलसी धरने के दौरान मौजूद रहे. नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी ने कहा कि " बीजेपी सरकार अभी तक कोई भी अपना काम नहीं शुरू कर पाई है और अखिलेश यादव के जरिए किए गए कामों का ही उद्घाटन हो रहा है. सरकार यह नहीं बता सकती है कि उन्होंने कोई भी 25 फीट ऊंची इमारत ही बना दी हो. योगी सरकार अब रिजर्वेशन से भी छेड़खानी कर रही है. साथ ही दलितों और पिछड़ों के हक को मारने की साजिश बना रही है. सरकार प्राइवेट लिमिटेड लोगो की ही मदद कर रही है और निजीकरण को ही बल दे रही है.  आखिर जनता को कब तक गुमराह किया जाएगा".


ये भी पढ़ें:

फिरोजाबाद सड़क हादसा: प्रत्यक्षदर्शियों का आरोप- नशे में तेज गति से बस को दौड़ा रहा था ड्राइवर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 9:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर