Home /News /uttar-pradesh /

ahead of yogi adityanath swearing in ceremony rajya samptti vibhag prepares bungalow and vehicles for new ministers upat

Yogi Government 2.0: नए मंत्रियों के लिए 60 बंगले और 200 गाड़ियां तैयार, जानें पूरी तैयारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार प्रदेश की सत्ता पर काबिज होंगे. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार प्रदेश की सत्ता पर काबिज होंगे. (फाइल फोटो)

Yogi Adityanath 2.0: वैसे तो सभी 403 विधायकों को आवास का आवंटन किया जा चुका है. मौजूदा सरकार के मंत्री अपने आवास में रह ही रहे हैं. दोबारा जगह मिलने पर वे वहीं बने रहेंगे. इसके अलावा अगर कोई वतर्मान मंत्री दूबारा मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं बनता है तो उसे 15 दिन के भीतर बंगला खाली करना होगा और वो बंगला किसी और को अलॉट किया जायेगा. नए लोगों के लिए भी आवास तैयार करा दिए गए हैं, जिनका जरूरत के हिसाब से आवंटन किया जा सकेगा. इसके अलावा राज्य संपत्ति विभाग ने करीब 200 गाड़ियां भी तैयार कराई है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद एक तरफ लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम में भव्य शपथ गृहण कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ शपथ ग्रहण करने वाले सभी मंत्रियों के लिए गाड़ी और बंगलों की तैयारी भी पूरी कर ली है. राज्य संपत्ति विभाग ने नए मंत्रियों के लिए भी मंत्री आवास तैयार करा दिया है. हांलाकि राज्य सम्पति विभाग के पास शपथ गृहण करने वाले मंत्रियों की संख्या नहीं है, लेकिन अपनी तरफ से यूपी विधानसभा में विधायकों की संख्या के आधार पर 60 मंत्रियों के लिए बंगले तैयार करवाये जा चुके है.

वैसे तो सभी 403 विधायकों को आवास का आवंटन किया जा चुका है. मौजूदा सरकार के मंत्री अपने आवास में रह ही रहे हैं. दोबारा जगह मिलने पर वे वहीं बने रहेंगे. इसके अलावा अगर कोई वतर्मान मंत्री दूबारा मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं बनता है तो उसे 15 दिन के भीतर बंगला खाली करना होगा और वो बंगला किसी और को अलॉट किया जायेगा. नए लोगों के लिए भी आवास तैयार करा दिए गए हैं, जिनका जरूरत के हिसाब से आवंटन किया जा सकेगा. इसके अलावा राज्य संपत्ति विभाग ने करीब 200 गाड़ियां भी तैयार कराई है.

25 मार्च भव्य शपथ ग्रहण
बीजेपी ने शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए जोरदार तैयारी की है. इकाना स्टेडियम में करीब 70 हजार लोगों बुलाने तैयारी है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इसके लिए एक पत्र भी जारी किया है. वैसे तो योगी आदित्यनाथ ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन 24 मार्च होने वाली विधानमंडल दल की बैठक में उन्हें औपचारिक तौर पर नेता चुना जाएगा. इसके लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक गृहमंत्री अमित शाह और रघुवर दास 23 मार्च को लखनऊ पहुंचेंगे.

Tags: CM Yogi Adityanath, Lucknow news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर