Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की 7वीं लिस्ट, देखें किन्‍हें कहां से मिला टिकट

UP Chunav 2022: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की 7वीं लिस्ट, देखें किन्‍हें कहां से मिला टिकट

ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने अपनी 7वीं लिस्ट जारी कर दी है.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने अपनी 7वीं लिस्ट जारी कर दी है.

UP Assembly Election: AIMIM ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रत्‍याशियों की 7वीं लिस्ट जारी कर दी है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने 12 सीटों में से 3 पर हिन्‍दू प्रत्‍याशी उतारे हैं. बाकी सभी उम्‍मीदवार मुस्लिम हैं.

लखनऊ. इस समय सबसे ज्यादा चर्चा किसी बात की है तो वह यह है कि किस उम्मीदवार को कहां से टिकट मिला है. भाजपा की ओर से जारी उम्मीदवारों की लिस्ट के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने अपनी 7वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में प्रदेश की 12 प्रमुख सीटों को शामिल किया गया है. इस लिस्ट में एक ​महिला उम्मीदवार गीता रानी को जगह दी गई है. लिस्ट में सुनील कुमार, रविशंकर जायसवाल और गीता रानी के अलावा सभी मुस्लिम उम्मीदवारों पर भरोसा जताया गया है.

इस लिस्ट के अनुसार लखनऊ पश्चिम से असीम वकार, लखनऊ मध्य से सलमान सिद्दीकी, अमरोहा की नौगांव सादात से मोहम्मद आदिल, अमरोहा की धनोरा से गीता रानी, बिजनौर की बिजनौर सीट से मुनीर बेग, बिजनौर की चांदपुर सीट से यासिर अराफात, कुशीनगर की कुशीनगर सीट से शफी अहमद, कुशीनगर के खड्डा से अख्तर वसीम कानपुर की कानपुर कैंट सीट से मोइनुद्दीन, कन्नौज की कन्नौज सीट से सुनील कुमार, हरदोई की हरदोई सीट से हाफिज अताउर्रहमान और भदोही की भदोही सीट से रवि शंकर जायसवाल को टिकट दिया गया है.

AIMIM list, UP Election

AIMIM की 7वीं लिस्ट

बुधवार को जारी हुई थी छठी लिस्ट
गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को AIMIM ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के तहत 8 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की थी. इस लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर नया गठबंधन तैयार किया है. इसे ‘भागीदारी परिवर्तन मोर्चा’ का नाम दिया गया है.

छठी लिस्ट में मुरादाबाद की कांठ विधानसभा सीट से रईस मलिक, मुरादाबाद ग्रामीण से मोहिद फरघानी, मुरादाबाद शहर से वाकी रसीद, हसनपुर अमरोहा से मौलाना एहतेशाम राजा हाशमी, शाहजहांपुर से नौशाद कुरैशी, फिरोजाबाद से आसिफ इकबाल, कानपुर के आर्यनगर से दिलदार गाजी और कानपुर नगर की सीसामाऊ सीट से अलाउद्दीन सीसामाऊ को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

Tags: AIMIM, UP chunav, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर