• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP की सियासत अब सिर्फ मुस्लिम-यादव फैक्टर के इर्द-गिर्द नहीं घूमेगी: ओवैसी

UP की सियासत अब सिर्फ मुस्लिम-यादव फैक्टर के इर्द-गिर्द नहीं घूमेगी: ओवैसी

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लखनऊ में यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति साफ की है.

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लखनऊ में यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति साफ की है.

Lucknow News: लखनऊ में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यूपी में सपा और बसपा के अलावा संकल्प भागीदारी मोर्चा एक विकल्प बनकर उभरेगा. मुख्यमंत्री कौन होगा? इस पर चुनाव बाद तय करेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर (SBSP Chief Om Prakash Rajbhar) के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में संकल्प भागीदारी मोर्चा (Sankalp Bhagidari Morcha) के तहत चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं. आज लखनऊ पहुंचे ओवैसी ने एक होटल में संकल्प भागीदारी मोर्चा की बैठक की.बैठक में मोर्चा के संयोजक ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद थे.

बैठक के बाद ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सियासत सिर्फ मुस्लिम-यादव फैक्टर के इर्द-गिर्द नहीं घूमेगी. सबकी भागीदारी जरूरी होगी. ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा के पास अभी 10 दल के लोग हैं. हमारी सोच साफ है कि जनता को उनके अधिकार दिलाना है. सीटों के बंटवारे पर चल रही खबरों का खंडन करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि मोर्चा में अभी सीटों के बंटवारे पर कुछ भी तय नहीं हुआ है. अभी 100 या 50 सीट जैसा कुछ नहीं है. हम सीटों के बंटवारे पर फाइनलाइजेशन कर रहे हैं.



राजभर ने कहा कि हम घरेलू बिजली बिल माफ करेंगे. इसके अलावा सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को लागू करवाएंगे.गरीबों को मुफ्त इलाज दिए जाने पर भी हमारा मोर्चा काम करेगा. ओवैसी ने कहा, “यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के अलावा संकल्प भागीदारी मोर्चा एक विकल्प बनकर उभरेगा. मुख्यमंत्री कौन होगा? इस पर चुनावों के बाद तय करेंगे.

वो महबूबा के साथ बनाएं सरकार तो रासलीला, हम ओवैसी के साथ करें गठबंधन तो कैरेक्टर ढीला: ओम प्रकाश राजभर

संघ प्रमुख मोहन भागवत के डीएनए वाले बयान पर ओवैसी ने कहा कि कब तक हम अपने आप को इंडियन और मुसलमान बताते फिरेंगे. कांग्रेस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक मजबूत विकल्प भागीदारी मोर्चा यूपी में बनेगा . उन्होंने पूछा कि आज अगर मुस्लिम माइनॉरिटी का एजुकेशन कम है तो इसका जिम्मेदार कौन है? रोजगार कम क्यों है? इसका जिम्मेदार ओवैसी ही है क्या? खुद को बीजेपी की बी टीम कहे जाने पर ओवैसी ने कहा कि यह बीजेपी की भूल है कि लोगों की मौतें जनता भूल जाएगी.
ओबैसी ने कहा कि हमारा ग्राफ पिछले विधानसभा चुनावों में बढ़ा है. हम बिहार में 20 सीटों पर चुनाव लड़े और 5 सीटें जीते, यह हमारी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि केवल मुसलमान-यादव गठबंधन से यूपी की सियासत नहीं चलेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज