Home /News /uttar-pradesh /

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावों में बीजेपी को वोट करने पर AIMIM ने 5 सदस्यों को पार्टी से निकाला

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावों में बीजेपी को वोट करने पर AIMIM ने 5 सदस्यों को पार्टी से निकाला

AIMIM ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इन पांचों के निकाले जाने की सूचना दी है.

AIMIM ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इन पांचों के निकाले जाने की सूचना दी है.

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जिला पंचायत सदस्यों से बीजेपी को वोट न करने की अपील की थी. यह पार्टी की गाइडलाइन तय की गई थी. प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि इन लोगों ने जो काम किया है, वह वाकई शर्मनाक है.

लखनऊ. जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव अभी हाल ही में गुजरे हैं, जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने परचम लहराया. 75 में से 64 सीटों पर कमल खिला. चुनावों में विपक्षी पार्टियों ने धांधली, बेईमानी, खरीद-फरोख्त जैसे तमाम आरोप बीजेपी पर लगाए. लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीत रहा है, वैसे-वैसे अब इन चुनावों में वोटिंग की भी परतें खुल रही हैं. इसी कड़ी में आज ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने सुल्तानपुर में एक बड़ी कार्रवाई की है. AIMIM ने सुल्तानपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों में बीजेपी को वोट देने वाले पार्टी के 3 जिला पंचायत सदस्यों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

सुल्तानपुर से बाहर किए गए 3 सदस्य

AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत खान ने बताया कि सुल्तानपुर में निसार अहमद, रफत जहां और शहनाज बानो ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी उषा सिंह को वोट किया था. जिसकी जानकारी पुष्ट होने के बाद इन पर कार्रवाई की गई है. इन तीनों ही सदस्यों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. पार्टी के खिलाफ साजिश रचने की वजह से इनकी सदस्यता भी निरस्त कर दी गई है.

कुशीनगर और संत कबीर नगर से भी हटाया

कुशीनगर और संत कबीर नगर से भी सदस्यों को हटाया गया है. यहां भी बीजेपी के पक्ष में वोट करने वाले एक-एक सदस्य को AIMIM ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है. प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि इन लोगों ने जो काम किया है, वह वाकई शर्मनाक है. AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जिला पंचायत सदस्यों से बीजेपी को वोट न करने की अपील की थी. यह पार्टी की गाइडलाइन तय की गई थी. लेकिन इन सभी प्रत्याशियों ने पार्टी लाइन से हटकर भाजपा की प्रत्याशी उषा सिंह के हक में पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में वोट किया. जिस कारण इनकी पार्टी सदस्यता निरस्त करते हुए इन्हें निष्कासित कर दिया गया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

लखनऊ
लखनऊ

Tags: AIMIM, District Panchayat President Election, Uttar pradesh Panchayat Election 2021

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर