UP की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं असदुद्दीन ओवैसी! इस मीटिंग में होगा फैसला
Lucknow News in Hindi

UP की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं असदुद्दीन ओवैसी! इस मीटिंग में होगा फैसला
फाइल फोटो. असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी यूपी के किसी ज़िले से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. न्यूज18 हिन्दी से बातचीत में ये खुलासा AIMIM यूपी के अध्यक्ष शौकत अली ने किया है.

  • Share this:
सपा-बसपा और रालोद के गठबंधन ने जहां यूपी में होने वाले लोकसभा चुनावों को रोचक बना दिया है, वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की घोषणा ने भी सबका ध्यान यूपी की ओर खींच लिया है. AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी यूपी की किसी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. न्यूज18 हिन्दी से बातचीत में ये खुलासा AIMIM यूपी के अध्यक्ष शौकत अली ने किया है.

शौकत अली ने बताया, "2 मार्च को AIMIM की राष्ट्रीय स्तर की एक मीटिंग हुई थी. मीटिंग में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी सहित पार्टी के सभी बड़े पदाधिकारी मौजूद थे. इसी मीटिंग में यूपी की ओर से एक प्रस्ताव रखा गया था. प्रस्ताव में ये मांग की गई थी कि राष्ट्रीय अध्यक्ष हैदराबाद सहित यूपी की भी किसी एक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें.

ये भी पढ़ें- अनूठी पहल: मथुरा के गिरिराज मंदिर में चढ़ने वाला दूध अब अनाथों और शहीदों के परिवार को जाएगा



प्रदेश के इसी प्रस्ताव को देखते हुए हमारी अलीगढ़ इकाई ने ये प्रस्ताव रखा था कि अगर राष्ट्रीय अध्यक्ष यूपी से चुनाव लड़ें तो उन्हें अलीगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाया जाए. जिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस प्रस्ताव पर गौर करने की बात कही है और इसके बारे में आगे की चर्चा जल्द होने वाली अगली मीटिंग में करने की बात भी कही है."



ये भी पढ़ें- नजीब की बीमार मां बोलीं- पाक ने अभिनंदन को छोड़ दिया, ABVP मेरे बेटे को कब छोड़ेगी

54 बीटेक-एमटेक, 24 एमबीए, बीबीए-बीसीए डिग्री वाले युवक दिल्ली पुलिस में बने सिपाही

वहीं AIMIM यूपी यूथ विंग के प्रदेश महासचिव सैय्यद नाज़िम अली का कहना है, राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन औवेसी अलीगढ़ से चुनाव लड़ें इसके लिए एक प्रस्ताव हमने प्रदेश इकाई को दिया है. वहीं प्रदेश इकाई का इशारा मिलने पर हमने अलीगढ़ में तैयारी भी शुरु कर दी हैं.

ये भी पढ़ें- 'पाकिस्तान में सिर्फ अभिनंदन ही नहीं ये एयर फोर्स अफसर भी हैं, लेकिन पाक कर रहा इनकार'

Air strike: 3 विमान भरते हैं उड़ानएक गिराता है बम, 2 ऐसे करते हैं दुश्मन से रक्षा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading