Home /News /uttar-pradesh /

अयोध्या विवाद: अब जरूरत मुल्क के इस बड़े मसले के हल होने की है: फरंगी महली

अयोध्या विवाद: अब जरूरत मुल्क के इस बड़े मसले के हल होने की है: फरंगी महली

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य खालिद रशीद फरंगी महली. Photo: News 18

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य खालिद रशीद फरंगी महली. Photo: News 18

आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि कि हर हिंदुस्तानी चाहता है कि यह मसला कोर्ट के ज़रिए से हल हो जाए. अब जरूरत मुल्क के इस बड़े मसले के हल होने की है.

    अयोध्या केस की रोजाना सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को निर्णय लेगा. इस बीच दोनों ही पक्षों, संतों और मुस्लिम धर्मगुरुओं की तरफ से उम्मीद जाहिर की जा रही है कि मसले का हल अब कोर्ट से जल्द आ जाएगा. इसी क्रम में आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और सुन्नी धर्मगुरू मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा है कि जो भी फैसला आएगा उस पर सभी देशवासी अमल करेंगे.

    फरंगी महली ने कहा कि कि हर हिंदुस्तानी चाहता है कि यह मसला कोर्ट के ज़रिए से हल हो जाए. अब जरूरत मुल्क के इस बड़े मसले के हल होने की है. सुप्रीम कोर्ट सभी पक्षकारों की पूरी बात सुनकर फैसला सुनाएगा. किसी के भी दिल में फैसले पर गिला शिकवा नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि कोर्ट का जो भी फैसला आएगा उस पर सभी देशवासी अमल करेंगे. फरंगी महली ने कहा कि कुछ लोग कोर्ट के फैसले की बात ना मानने की बात कह रहे हैं, वह लोग सुप्रीम कोर्ट की इंपोर्टेंस को कम कर रहे हैं. आज की सुनवाई से उम्मीद है मामले का हल निकलना शुरू होगा.

    ये भी पढ़ें: राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने बीजेपी को दी नसीहत, राम मंदिर पर न करें राजनीति

    बता दें इससे पहले इससे पहले शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा है कि कट्टरपंथी मौलानाओं और कांग्रेस की वजह से मामला कोर्ट में फंसा है. वसीम रिजवी ने कहा, "जो भगवान दुनिया के इंसानों की किस्मत का फैसला करता है, 'वह भगवान अपने घर के फैसले के लिए इंसानी अदालत के फैसले का इंतजार कर रहा है. यह पूरी दुनिया के इंसानों के लिए शर्म की बात है."

    उधर मामले में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि जो भी निर्णय होना हो वह जल्द से जल्द आ जाए. 70 सालों से विवाद हो रहा है. पूरे मामले में नेता अपनी सियासत की रोटी सेंक रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने सबूत दिए हैं. सबूतों के आधार पर फैसला होगा.

    ये भी पढ़ें: कट्टरपंथी मुल्लाओं और कांग्रेस की वजह से अयोध्या विवाद कोर्ट में फंसा: वसीम रिजवी

    बीजेपी के लोग जब चुनाव आता है तो कानून बनाने की बात करते हैं. अयोध्या के विकास की कोई बात नहीं करता. 70 सालों में अयोध्या का विकास नहीं हुआ है. अदालत के फैसले का इंतजार है और फैसला सबूतों के आधार पर होगा.

    (रिपोर्ट: मोहम्मद शबाब)

    ये भी पढ़ें: 

    राम मंदिर पर अदालत में फैसला विपरीत आया तो कानून लाकर करेंगे निर्माण: केशव प्रसाद मौर्य

    मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मायावती-अखिलेश के बीच गठबंधन की अटकलें तेज

    बीजेपी की वजह से ही शुरू हुई अयोध्या मामले पर सुनवाई: मनीष शुक्ला

     

    Tags: All India Muslim Personal Law Board, Lucknow news, Up news in hindi, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर