लाइव टीवी

AIMPLB के उपाध्यक्ष डॉ कल्बे सादिक बोले- 'देश किसी की मर्जी से नहीं, संविधान से चलेगा'
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 24, 2020, 6:35 PM IST
AIMPLB के उपाध्यक्ष डॉ कल्बे सादिक बोले- 'देश किसी की मर्जी से नहीं, संविधान से चलेगा'
प्रदर्शनकारी महिलाओं के समर्थन में पहुंचे कल्बे सादिक

लखनऊ के घंटाघर पर CAA के खिलाफ धरने पर बैठी महिलाओं के समर्थन में पहुंचे डॉ. कल्बे सादिक (Moulana Dr. Kalbe Sadiq) ने यहां बोलते हुए कहा कि 'आज देश में जो भी हो रहा है वह बेहद दर्दनाक है, ये देश मोदी-शाह की मर्जी से नहीं संविधान (Indian Constitution) से चलेगा, कोई मोदी कोई शाह हमारा भविष्य नहीं बना सकता'.

  • Share this:
लखनऊ. NRC-CAA-NPR के खिलाफ लखनऊ के घंटाघर पर दिल्ली के शाहीन बाग़ (Shaheen bagh New Delhi) की तर्ज पर शुरू हुए विरोध-प्रदर्शन (Protest) का आज आठवां दिन है. हर चेतावनी हर मुश्किलों को नजरंदाज कर राजधानी लखनऊ के घंटाघर पर महिलाएं डटी हुई हैं. सरकार भले ही नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment Act) और एनआरसी के खिलाफ चल रहे आंदोलन को देखते हुए भी पीछे हटने को कतई तैयार न हो पर ये आंदोलन भी बढ़ता जा रहा है. इन महिलाओं का साथ देने उनकी हौसलाअफजाई के लिए आज व्हील चेयर पर मौलाना डॉ. कल्बे सादिक (Moulana Dr. Kalbe Sadiq) भी पहुंचे.

'ये देश संविधान से चलेगा'
शुक्रवार को इस प्रदर्शन में और भीड़ तब पहुंची जब ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board) के उपाध्यक्ष मौलाना डॉ. कल्बे सादिक लखनऊ के घंटा घर में चल रहे आंदोलन में हिस्सा लेने पहुंचे. बता दें कि कल्बे सादिक पिछले दो साल से बीमार हैं औऱ करीब दो साल बाद वो किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. वह व्हील चेयर पर आंदोलन में शामिल होने पहुंचे. उन्हें देखते ही चारो तरफ महिलाओं में गजब का जोश भर गया. कल्बे सादिक ने यहां बोलते हुए कहा कि 'आज देश में जो भी हो रहा है वह बेहद दर्दनाक है, ये देश मोदी-शाह की मर्जी से नहीं संविधान से चलेगा. कोई मोदी कोई शाह हमारा भविष्य नहीं बना सकता'.

उन्होंने महिलाओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि 'आज हर घर में उजाला दिखाई दे रहा है, पर घंटाघर का अंधेरा इस सरकार को नहीं दिखाई दे रहा है'. प्रदर्शन कर रही महिलाओं की तारीफ करते हुए कल्बे सादिक ने कहा कि आप बच्चियों का बहुत शुक्रिया जो आप इतने दिन से इस मैदान में डटी हैं. उन्होंने कहा कि आप लोगों की मेहनत ही मुझे इतनी बीमारी में भी आप तक खींच लाई.

ये भी पढ़ें- CAA विरोध: लखनऊ में प्रदर्शनकारी महिलाओं से पुलिस ने जब्त किया खाने पीने का सामान और कंबल

शाहीन बाग की तर्ज पर लखनऊ में शुरू प्रदर्शन बनेगा 'पुलिस कमिश्नरी सिस्टम' का पहला लिटमस टेस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 6:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर