लाइव टीवी

लखनऊ में रेलवे की लापरवाही, ऐशबाग स्टेशन पर इंतजार करते रहे यात्री, चारबाग से निकल गई बरौनी मेल

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 26, 2019, 11:19 PM IST
लखनऊ में रेलवे की लापरवाही, ऐशबाग स्टेशन पर इंतजार करते रहे यात्री, चारबाग से निकल गई बरौनी मेल
रेलवे ने बिना पूर्व सूचना के ट्रेन का स्टेशन बदलने का अपना आदेश निरस्त कर दिया (File Photo)

रेलवे के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि ट्रेनों का संचालन सात जुलाई को ही सामान्य होगा तब तक रेल यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ेगी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बरौनी मेल से सफर करने वाले ट्रेन यात्री रेलवे की लापरवाही का शिकार हो गए. दरअसल बरौनी से ग्वालियर जाने वाली बरौनी मेल को रेलवे ने मंगलवार से चारबाग की जगह ऐशबाग होकर चलाने का आदेश दिया था. यात्रियों के मोबाइल फोन पर इसका मैसेज भी आ गया था. लेकिन, जब यात्री ऐशबाग स्टेशन पहुंचे तो उन्हें पता चला कि ट्रेन चारबाग रेलवे स्टेशन से होकर ही गुजर गई. रेलवे ने बिना पूर्व सूचना के ट्रेन का स्टेशन बदलने का अपना आदेश निरस्त कर दिया.

पूर्वोत्तर और उत्तर रेलवे के बीच समन्वय की कमी के कारण रेलवे को चारबाग स्टेशन पर वॉशेबल एप्रन के निर्माण के लिए ट्रेनों को डायवर्ट करने का अपना निर्णय बदलना पड़ा. इसके तहत ट्रेन संख्या 11123/24 बरौनी मेल और 15705/06 कटिहार-दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस अब चारबाग से होकर गुजरेंगी. इसके अलावा 14649/50 सरयू यमुना एक्सप्रेस और 15715/16 गरीब नवाज एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन की जगह पूर्व की तरह चारबाग स्टेशन से गुजरेंगी. हालांकि, 14673/74 शहीद एक्सप्रेस और 19269/70 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस सात जुलाई तक बुढ़वल-सीतापुर कैंट-रोजा होकर चलेंगी.

aishbagh
प्रतीकात्मक तस्वीर


उन्नाव में रेलवे का मेगा ब्लॉक

उन्नाव में रेलवे का मेगा ब्लॉक है. बीघापुर-उन्नाव के मध्य लेवल क्रॉसिंग पर ट्रैक मरम्मत और सब-वे निर्माण को लेकर रायबरेली और प्रयागराज रेल रूट प्रभावित रहेगा. सुबह से ही यहां पर रेलवे द्वारा निर्माण कार्य शुरू कराया जा चुका है. जिले में पाटन के बाद बीघापुर और उन्नाव के बीच की क्रॉसिंग चिन्हित है. इससे प्रयागराज इंटर सिटी एक्सप्रेस का रूट कानपुर से लखनऊ होते हुए रायबरेली जाएगी. जबकि रायबरेली-ऊंचाहार एक्सप्रेस, कानपुर पैसेंजर, रायबरेली-कानपुर पैसेंजर को रद्द कर दिया गया है.

चारबाग रेलवे स्टेशन


रायबरेली से गुजरने एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें निरस्त
Loading...

रेलवे द्वारा बरेली और लखनऊ स्टेशन पर वॉशेबल एप्रन बदले जाने को लेकर ट्रैफिक ब्लॉक किया गया है. जिसका असर रायबरेली पर भी पड़ा है. ट्रैफिक ब्लॉक के चलते रायबरेली से गुजरने वाली मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर सहित एक दर्जन ट्रेनें निरस्त की गई हैं. निरस्त हुई ट्रेनों में प्रमुख ट्रेन प्रतापगढ़ -दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस, वाराणसी देहरादून जनता एक्सप्रेस है, लम्बी दूरी की इन ट्रेनों के निरस्त होने से यात्रियों को परेशानी सामना करना पड़ रहा है. ट्रैफिक ब्लॉक के चलते राहत की बात यह है कि रायबरेली से गुजरने वाली पुरी एक्सप्रेस, पंजाब मेल, काशी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों का संचालन सुचारु रूप से चल रहा है. लेकिन इसके बाद भी यात्रियों की परेशानी कम नहीं हो रही है. रेलवे के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि ट्रेनों का संचालन सात जुलाई को ही सामान्य होगा तब तक रेल यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें..

बच्चा नहीं चाहता था पति इसलिए लेडी अफसर ने बेटे को जन्म देकर कर लिया सुसाइड

लव मैरिज करने वाले दारोगा को मिल रही धमकी, मांगी सुरक्षा

बोफोर्स तोप से ज्यादा पावरफुल है 'धनुष', ये हैं इसकी खूबियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 26, 2019, 10:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...