लाइव टीवी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, राज बब्बर को हटाकर अजय कुमार लल्लू को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 8, 2019, 7:26 AM IST
उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, राज बब्बर को हटाकर अजय कुमार लल्लू को बनाया प्रदेश अध्यक्ष
2017 के भाजपा लहर में भी अजय कुमार ने न सिर्फ अपनी सीट बचाये रखी बल्कि 2012 से ज्यादा बड़े अंतर से उन्होंने भाजपा को हराया. (File Photo)

अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) मौजूद यूपी विधान सभा (Uttar Pradesh Legislative Assembly) में कुशीनगर (Kushinagar) जिले की तमकुही राज सीट से कांग्रेस (Congress) के विधायक हैं.

  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस (Congress) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की अपनी इकाई में बड़ा फेरबदल किया है. सोमवार को कांग्रेस ने राजबब्बर (Raj Babbar) को हटाकर उनकी जगह अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को प्रदेश का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. इसके बाद ही कांग्रेस ने आराधना मिश्रा (Aradhana Misra) को विधायक दल का नेता नियुक्त किया है.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन नियुक्तियों को स्वीकृति प्रदान की. लल्लू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाने के साथ ही चार उपाध्यक्ष और 12 महासचिव बनाए गए हैं.

कांग्रेस की प्रेस रिलीज


कौन हैं अजय कुमार लल्लू?

अजय कुमार लल्लू मौजूद यूपी विधान सभा मे कुशीनगर जिले की तमकुही राज सीट से कांग्रेस के विधायक हैं. अजय साल 2012 में पहली बार विधायक चुने गए थे तब उन्होंने भाजपा के नंद किशोर मिश्रा को महज 5860 वोटों से हराया था लेकिन दिनों दिन उनकी लोकप्रियता बढ़ती रही, यही वजह रही कि 2017 के भाजपा लहर में भी उन्होंने न सिर्फ अपनी सीट बचाये रखी बल्कि 2012 से ज्यादा बड़े अंतर से उन्होंने भाजपा को हराया. साल 2017 में अजय ने भाजपा के जगदीश मिश्रा को 18 हजार 114 वोटों से मात दी. उनकी इसी सफलता को देखते हुए उन्हें विधान सभा मे कांग्रेस विधायक दल का नेता भी चुन गया और अब अध्यक्ष.

ये भी पढ़ें-

उत्तर प्रदेश: राजबब्बर की जगह लेने वाले अजय कुमार लल्लू की अनसुनी कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 10:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...