होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

सोनिया गांधी की सख्ती का दिखने लगा असर; UP कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने दिया इस्तीफा

सोनिया गांधी की सख्ती का दिखने लगा असर; UP कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने दिया इस्तीफा



उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस्तीफा दिया.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस्तीफा दिया.

Ajay Kumar Lallu News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Results) में पार्टी की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि इससे पहले दिन में ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्षों से इस्तीफा देने के लिए कहा था.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Results) में पार्टी की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि इससे पहले दिन में ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्षों से इस्तीफा देने के लिए कहा था.

अजय कुमार लल्‍लू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भेजकर अपना इस्तीफा सौंपा और मंगलवार रात को इस पत्र को ट्विटर पर साझा किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैं यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं. मेरे जैसे सामान्य कार्यकर्ता पर भरोसा जताने के लिए शीर्ष नेतृत्व का आभार. कार्यकर्ता के तौर पर आम आदमी के अधिकारों की लड़ाई लड़ता रहूंगा.’

Ajay Kumar Lallu Resign

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस्तीफा दिया.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu quits as UP Congress chief) ने कहा कि हमारे अध्यक्ष का जो भी फैसला होगा, उसका पालन किया जाएगा. मैं हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं और पूरे चुनाव में हम मुद्दों पर लड़ते रहे हैं. हमने मतदाताओं का विश्वास जीतने की कोशिश की. एक लोकतंत्र में जनता सर्वशक्तिमान है और हम भविष्य में उन्हें खुश करने की कोशिश करेंगे.

इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश की प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में कांग्रेस के वॉर रूम में हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश चुनावों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रियंका गांधी के साथ मुलाकात अच्छी रही और पार्टी 2024 के आम चुनाव में बेहतर तरीके से लड़ने की कोशिश करेगी.

अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट किया, ‘प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ आज शाम दिल्ली में एक समीक्षा बैठक हुई. कई पहलुओं और सुधारों पर विस्तार से चर्चा की गई. हम हर स्तर पर खामियों को दूर करेंगे. हम उत्तर प्रदेश के बुनियादी मुद्दों पर लड़ेंगे.’ बता दें कि प्रियंका गांधी द्वारा संचालित आक्रामक प्रचार के बावजूद कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में केवल दो सीटें जीतने में सफल रही. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ा था.

Tags: Congress News, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर