यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बने अजय कुमार शुक्ला

भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली ने इस आशय का पत्र जारी करते हुए निर्देश दिया है कि आईएएस (IAS) अधिकारी अजय कुमार शुक्ला (Ajay Kumar Shukla) को अगले आदेशों तक तत्काल प्रभाव से उत्तर प्रदेश का मुख्य निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 8:29 PM IST
यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बने अजय कुमार शुक्ला
यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बने अजय कुमार शुक्ला.
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 8:29 PM IST
वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी अजय कुमार शुक्ला (Ajay Kumar Shukla) को उत्तर प्रदेश का नया मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है. भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली ने इस आशय का पत्र जारी करते हुए निर्देश दिया है कि अजय कुमार शुक्ला को अगले आदेशों तक तत्काल प्रभाव से उत्तर प्रदेश का मुख्य निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है. वह अभी तक आयुष विभाग के सचिव थे. उन्होंने 9 अगस्त 2019 को एल. वेंकटेश्वरलू से कार्यभार ग्रहण कर लिया है.

इससे पहले 23 सितंबर 2017 को यूपी कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एल. वेंकटेश्वरलू को उत्तर प्रदेश का मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया था. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भेजे गए तीन अधिकारीयों के नाम में 1991 बैच के इस अधिकारी के नाम पर भारत निर्वाचन आयोग ने मुहर लगाई थी.
बता दें कि यूपी में विधान सभा चुनाव कराने के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे जिसके बाद पिछले 6 महीने से यह पद खाली पड़ा था. वहीं मुख्य न‍िर्वाचन आयोग ने एल. वेंकटेश्वरलू के नाम पर औपचारिक आदेश जारी कर दिए.

गौरतलब है कि यूपी सरकार ने तीन नामों के पैनल में 1986 बैच के अफसर कुमार कमलेश, 1989 बैच की अफसर डिंपल वर्मा और 1991 बैच के अफसर एल वेंकटेश्वरलू के नाम का नया पैनल भेजा था, जहां भारत निर्वाचन आयोग ने एल. वेंकटेश्वरलू के नाम पर अपनी मुहर लगा दी.

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 8:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...