Home /News /uttar-pradesh /

ajay lallu president kisan congress shivnarayan singh parihar sent resignation to sonia gandhi nodelsp

यूपी क्या हारे भूचाल ही आ गया! लल्लू के बाद अब UP किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने भी दिया इस्तीफा

UP किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण परिहार ने दिया इस्तीफा.

UP किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण परिहार ने दिया इस्तीफा.

UP Congress: यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के इस्तीफा देने के बाद यूपी किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण सिंह परिहार ने भी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी आलाकमान को इस्तीफा भेज दिया है. उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ राष्ट्रीय महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी को इस्तीफे की प्रति भेजी है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Results) में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद सोनिया गांधी Sonia Gandhi ने प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफे मांग लिए हैं. यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस्तीफा दे दिया. उनके बाद अब कांग्रेस के अन्य संगठनों की ओर से भी त्यागपत्र दिए जाने शुरू हो गए हैं. इसी के चलते किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण सिंह परिहार ने भी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी आलाकमान को इस्तीफा भेज दिया है. उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ राष्ट्रीय महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी को इस्तीफे की प्रति भेजी है.

किसान नेता शिवनारायण सिंह परिहार को करीब तीन साल पहले ही प्रियंका गांधी ने उनकी जमीनी सक्रियता को देखते हुए किसान कांग्रेस की जिम्मेदारी दी थी. उन्हें उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में काफी खराब प्रदर्शन रहा है. इसी के चलते आलाकमान ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों से त्यागपत्र देने को कहा था. इसी के चलते किसान काग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण सिंह परिहार ने इस्तीफा भेज दिया है. सोनिया गांधी व प्रियंका गांधी को संबोधित इस्तीफे में उन्होंने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद छोड़ने की बात कही है.

Ajay Kumar Lallu, UP Kisan Congress, Shivnarayan Singh Parihar, Shivnarayan Parihar Congress Resignation, Sonia Gandhi, Priyanka Gandhi, Lucknow News, Lucknow News Today, Lucknow Congress, UP Congress, UP News, UP Latest News, UP News Today, UP Politics, rahul gandhi, jhansi news, bundelkhand news, यूपी किसान कांग्रेस, शिवनारायण सिंह परिहार, शिवनारायण परिहार कांग्रेस इस्तीफा, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, लखनऊ न्यूज,

यूपी किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण सिंह परिहार ने भी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी आलाकमान को इस्तीफा भेज दिया है.

अजय लल्लू ने एक दिन पहले ही दिया त्यागपत्र

अजय कुमार लल्‍लू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भेजकर अपना इस्तीफा सौंपा और मंगलवार रात को इस पत्र को ट्विटर पर साझा किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैं यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं. मेरे जैसे सामान्य कार्यकर्ता पर भरोसा जताने के लिए शीर्ष नेतृत्व का आभार. कार्यकर्ता के तौर पर आम आदमी के अधिकारों की लड़ाई लड़ता रहूंगा.’

इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश की प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में कांग्रेस के वॉर रूम में हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश चुनावों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रियंका गांधी के साथ मुलाकात अच्छी रही और पार्टी 2024 के आम चुनाव में बेहतर तरीके से लड़ने की कोशिश करेगी.

Tags: Ajay Kumar Lallu, Sonia Gandhi, UP Kisan Congress, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर