RSS के कार्यक्रम में जाने से अखिलेश का इनकार, कहा- मेरे पास साहस नहीं है

"मैं हमेशा इस बात पर जोर देता हूं कि सभी को उन मामलों के बारे में कम से कम पढ़ना चाहिए, जिसे सरदार पटेल ने प्रतिबंधित किया था. यह सुनिश्चित करेगा कि उन्होंने जो कुछ भी उस समय कहा था, वह स्थिति आज भी बनी हुई है."

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 15, 2018, 6:27 PM IST
RSS के कार्यक्रम में जाने से अखिलेश का इनकार, कहा- मेरे पास साहस नहीं है
आरएसएस कार्यक्रम में जाने पर अखिलेश ने दी सफाई (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 15, 2018, 6:27 PM IST
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि वह सोमवार से शुरू हो रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) की बैठक में शामिल नहीं होंगे. समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष ने 'इंडिया टूडे माइंड रॉक्स यूथ सम्मेलन' में यहां कहा, "मुझे आरएसएस के बारे में ज्यादा ज्ञान नहीं है. मैंने केवल सरदार पटेल द्वारा आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने के बारे में पढ़ा है और उस पाराग्राफ को पढ़कर, मेरे पास बैठक में भाग लेने का साहस नहीं है."

उन्होंने कहा, "मैं हमेशा इस बात पर जोर देता हूं कि सभी को उन मामलों के बारे में कम से कम पढ़ना चाहिए, जिसे सरदार पटेल ने प्रतिबंधित किया था. यह सुनिश्चित करेगा कि उन्होंने जो कुछ भी उस समय कहा था, वह स्थिति आज भी बनी हुई है."
आपको बता दें कि विज्ञान भवन में 17 से 19 सितंबर तक आरएसएस का तीन दिवसीय कार्यक्रम 'भविष्य का भारत: संघ का दृष्टिकोण' कार्यक्रम चलने वाला है. इसके लिए संघ ने तीन हजार लोगों को आमंत्रित किया है. सूत्रों के मुताबिक, इनमें राहुल गांधी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू भी शामिल हैं. राजनेता के साथ-साथ इसमें सामाजिक और धार्मिक समूहों, अल्पसंख्यक नेताओं समेत रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी भी हिस्सा लेने वाले हैं. इस कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सभी लोगों से संवाद करेंगे.
(एजेंसी इनपुट के साथ)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर