Home /News /uttar-pradesh /

akhilesh yadav and azam khan resigns from lok sabha membership will focus on state politics upat

2024 के लोकसभा चुनाव पर नजर? आजम खान ने सांसदी छोड़ी, यूपी की राजनीति पर रहेगा फोकस

UP News: आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा  (फाइल फोटो/न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP News: आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा (फाइल फोटो/न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Political News: सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने बताया कि अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए और जनता से जुड़े मुद्दे को उठाने के लिए अब प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहेंगे. भदौरिया ने कहा कि यादव प्रदेश में पार्टी मजबूत करेंगे. उधर बीजेपी का कहना है कि 2024 से पहले ही समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव ने घुटने टेक दिए हैं. प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि अखिलेश यादव का ट्रैक रिकॉर्ड सही नहीं रहा है. अब आने वाला वक्त बताएगा कि वो क्या करते हैं. लेकिन अखिलेश यादव ने हार से बचने का सुरक्षित रास्ता अपनाया है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) में मिली हार के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) तैयारी में जुट गई है. यही वजह है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ ही रामपुर से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. अब दोनों ही नेता प्रदेश की राजनीति पर फोकस करेंगे. बता दें कि अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से तो आजम खान रामपुर सदर सीट से विधायक चुने गए हैं.

    सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने बताया कि अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए और जनता से जुड़े मुद्दे को उठाने के लिए अब प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहेंगे. भदौरिया ने कहा कि यादव प्रदेश में पार्टी मजबूत करेंगे. उधर बीजेपी का कहना है कि 2024 से पहले ही समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव ने घुटने टेक दिए हैं. प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि अखिलेश यादव का ट्रैक रिकॉर्ड सही नहीं रहा है. अब आने वाला वक्त बताएगा कि वो क्या करते हैं. लेकिन अखिलेश यादव ने हार से बचने का सुरक्षित रास्ता अपनाया है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी महल में बैठे रहे. 2017 से सरकार के सभी काम  को अपना बताते रहे.

    दो सालों से जेल में बंद हैं आजम खान

    गौरतलब है कि पिछले दो सालों से सीतापुर जेल में बंद है. वह इस बार 10वीं  विधायक चुने गए हैं. जब 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में उन्होंने विधायक के तौर पर पांच साल का कर्यकाल चुना है. उधर मिल रही जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में नजर आ सकते हैं.

    Tags: Akhilesh yadav, Azam Khan, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर